A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देशभर में चलेंगी 75 वंदेभारत, पीएम नरेंद्र मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर दिया 'गिफ्ट'

देशभर में चलेंगी 75 वंदेभारत, पीएम नरेंद्र मोदी ने 75वें स्वतंत्रता दिवस पर दिया 'गिफ्ट'

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश ने संकल्प लिया है कि आजादी के अमृत महोत्सव के 75 सप्ताह में 75 वंदेभारत ट्रेनें देश के हर कोने को आपस में जोड़ रही होंगी। 

नई दिल्ली. आज 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने देश को बड़ा गिफ्ट दिया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले के प्राचीर से देशभर में 75 वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेनें चलाने का ऐलान किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश ने संकल्प लिया है कि आजादी के अमृत महोत्सव के 75 सप्ताह में 75 वंदेभारत ट्रेनें देश के हर कोने को आपस में जोड़ रही होंगी। 

प्रधानमंत्री ने इस दौरान आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की भी बात की। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जिस गति से देश में नए Airports का निर्माण हो रहा है, उड़ान योजना दूर-दराज के इलाकों को जोड़ रही है, वो भी अभूतपूर्व है। भारत को आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण में होलिस्टिक अप्रोच अपनाने की भी जरूरत है। भारत आने वाले कुछ ही समय में प्रधानमंत्री गतिशक्ति- नेशनल मास्टर प्लान को लॉन्च करने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि विकास के पथ पर आगे बढ़ते हुए भारत को अपनी मैन्यूफैक्चरिंग और एक्सपोर्ट, दोनों को बढ़ाना होगा। आपने देखा है, अभी कुछ दिन पहले ही भारत ने अपने पहले स्वदेशी एयरक्राफ्ट कैरियर INS विक्रांत को समुद्र में ट्रायल के लिए उतारा है। उन्होंने कहा कि भारत आज अपना लड़ाकू विमान बना रहा है, सबमरीन बना रहा है, गगनयान भी बना रहा है।

Latest India News