A
Hindi News भारत राष्ट्रीय VIDEO: बिस्किट में डॉलर-मूंगफली में नोट, विदेशी करेंसी की ऐसी तस्करी पहले नहीं देखी होगी

VIDEO: बिस्किट में डॉलर-मूंगफली में नोट, विदेशी करेंसी की ऐसी तस्करी पहले नहीं देखी होगी

तस्करी करने वाले कैसे-कैसे हथकंडे आज़माते हैं इसकी तस्वीरें आप भी देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे। दिल्ली एयरपोर्ट पर एक शख्स दुबई जा रहा था।

VIDEO: बिस्किट में डॉलर-मूंगफली में नोट, नोटों की ऐसी तस्करी पहले नहीं देखी होगी- India TV Hindi VIDEO: बिस्किट में डॉलर-मूंगफली में नोट, नोटों की ऐसी तस्करी पहले नहीं देखी होगी

नई दिल्ली: तस्करी करने वाले कैसे-कैसे हथकंडे आज़माते हैं इसकी तस्वीरें आप भी देखेंगे तो हैरान रह जाएंगे। दिल्ली एयरपोर्ट पर एक शख्स दुबई जा रहा था। इससे पहले की वो फ्लाइट पर चढ़ता सुरक्षा में तैनात जवानों को उस पर शक हो गया। उसके बाद तो जो राज खुला उसे देखकर सब चौंक गए। तलाशी के दौरान जब बिस्किट के पैकेट फाड़े गए, मूंगफली के छिलके उतारे गए, यहां तक कि पके मांस को कुरेदा गया तो सभी की आंखें फटी की फटी रह गईं।

मुराद आलम नाम के शख्स को इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर संदिग्ध हरकत के बाद पकड़ा गया। ये शख्स एयर इंडिया की फ्लाइट से दुबई भागने की फिराक में था। तस्कर मुराद विदेशी करेंसी को एजेंसियों की नजर से छुपाकर दुबई ले जाने की फिराक में था। 

मुराद के पास से बिस्कुल के ऐसे पैकेट पकड़े गए है सीलबंद थी और उन्हें जब खोला गया और पहला तथा अंतिम बिस्कुट हटाया गया तो उसमें भी विदेशी करेंसी निलकर सामने आई। मुराद अपने साथ प्रोसेस्ड मीट भी लेकर चल रहा था, उसे जब ध्यान से देखा गया तो उसमें भी विदेशी करेंसी मिली।

जो करेंसी बरामद की गईं वो सऊदी अरब, कतर, कुवैत और ओमान की मुद्रा है जिसकी कीमत इंडियन करेंसी के हिसाब से करीब 45 लाख है।

Latest India News