A
Hindi News भारत राष्ट्रीय EXCLUSIVE: सुनिये, उस सांसद को जिसके मुरीद हुए पीएम मोदी और शाह

EXCLUSIVE: सुनिये, उस सांसद को जिसके मुरीद हुए पीएम मोदी और शाह

जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कहा कि संसद में मैंने लद्दाख क्षेत्र के लोगों की भावनाएं प्रकट की और मुझे खुशी है कि पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और देशवासियों ने मेरी उस भावना का समर्थन किया।

जामयाल सेरिंग नामग्याल- India TV Hindi Image Source : INDIA TV जामयाल सेरिंग नामग्याल

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने को लेकर मोदी सरकार के प्रस्ताव पर संसद में अपने भाषण से रातों-रात सुर्खियों में आनेवाले लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल ने कहा कि संसद में मैंने लद्दाख क्षेत्र के लोगों की भावनाएं प्रकट की और मुझे खुशी है कि पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और देशवासियों ने मेरी उस भावना का समर्थन किया। बीते 70 साल में लोगों के माइंड मैप पर लद्दाख नहीं आया था लेकिन अब आ गया है। 

नामग्याल से जब यह सवाल किया गया कि आप रातों-रात स्टार बन गए, नामग्याल ने कहा, 'मैं ये नहीं मानता कि रातों रात स्टार बन गया.. मैं जो था वही हूं। संसद में काफी अनुभवी और पढ़े-लिखे लोग हैं। ज्ञान के सागर के बीच एक-दो मिनट बोलने के िलए मिले ये सौभाग्य की बात है... हम लोग तो अभी सीख रहे हैं।'

नामग्याल ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'मुझे भरोसा था कि लद्दाख का हूं तो मुझे बोलने का मौका मिलेगा। मैं बुलेट प्वाइंट लेकर गया था। मैंने हर सीनियर मेंबर का भाषण सुना था, और जब मुझे बोलने का मौका मिला तो यह लगा कि लद्दाख के लोगों के लिए बोलने का मौका है.. यह राइट टाइम और राइट प्लेस है। अगर आज यहां नहीं बोल पाया तो फिर इससे बढ़िया मौका नहीं मिलेगा।'

नामग्याल ने कहा कि धारा 370 हटने से लद्दाख को विकास का सुनहरा अवसर मिलेगा। उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि लद्दाख में मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज नहीं है। जबकि वहां के युवा चाहते हैं लद्दाख में हर तरह की सुविधाएं मिले। उन्होंने कहा कि करगिल में धारा 370 हटाने के बाद जो थोड़ा बहुत विरोध हो रहा है वो नेशनल कान्फ्रेंस और कांग्रेस के लोग करा रहे हैं। 

देखिए पूरा इंटरव्यू

 

Latest India News