A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मजाक में की गई धक्का-मुक्की बनी काल, खिड़की से गिरकर एक छात्र की मौत, दूसरा घायल

मजाक में की गई धक्का-मुक्की बनी काल, खिड़की से गिरकर एक छात्र की मौत, दूसरा घायल

पश्चिम बंगाल के फूलबाड़ी में हुई एक दुखद घटना में स्कूल के एक छात्र की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया।

Student dies after fall from classroom of Narayana School in Siliguri | PTI Representational- India TV Hindi Student dies after fall from classroom of Narayana School in Siliguri | PTI Representational

सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल के फूलबाड़ी में हुई एक दुखद घटना में स्कूल के एक छात्र की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फुलबाड़ी में एक स्कूल इमारत की दूसरी मंजिल की एक खुली खिड़की से गिरने पर नौवीं कक्षा के एक छात्र की मौत हो गई जबकि उसका एक सहपाठी गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दोनों छात्र अपनी कक्षा की खिड़की से ही गिरे थे। प्रधानाध्यापक टी रजनी प्रसाद ने बताया कि यह घटना सोमवार को लंच टाइम में हुई। 

प्रिंसिपल ने बताया कि दोनों छात्रों, ऋषभ आर्य और ऋतिक कुमार सिंह ने एक-दूसरे को हंसी-मजाक में धक्का दिया था, जिसके बाद दोनों का संतुलन बिगड़ गया और वे खिड़की से बाहर गिर गए। प्रसाद ने बताया, ‘दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से जिस खिड़की से वे गिरे, उसमें ग्रिल नहीं लगी हुई थी। मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं थी कि ग्रिल टूट गया था और उसे 3 दिन पहले वहां से हटा दिया गया था।’ उन्होंने बताया कि दोनों छात्रों को तत्काल निजी अस्पताल ले जाया गया जहां बिहार के रहने वाले ऋषभ आर्य को मृत घोषित कर दिया गया।

बताया जाता है कि पहले ऋषभ नीचे गिरने लगा और उसको बचाने के चक्कर में ऋतिक ने भी अपना संतुलन खो दिया। ऋतिक के पिता ने बताया कि उसका बायां हाथ टूट गया। पश्चिम बंगाल के पर्यटन मंत्री गौतम देब ने सोमवार को स्कूल प्रशासन और दोनों छात्रों के परिवारों से मुलाकात की और इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। पुलिस ने स्कूल में लगे सीसीटीवी कैमरा सिस्टम को अपने कब्जे में ले लिया है और उन्होंने स्कूल के गार्ड से भी पूछताछ की है।

Latest India News