A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राख के ढेर से उठी चिंगारी ने 5 साल के मासूम बच्चे को जलाकर खाक कर दिया, धूं-धूं कर जला पूरा घर, पसरा मातम

राख के ढेर से उठी चिंगारी ने 5 साल के मासूम बच्चे को जलाकर खाक कर दिया, धूं-धूं कर जला पूरा घर, पसरा मातम

बिहार के मधुबनी में एक 5 साल के मासूम बच्चे की आग से जलकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये आग राख के एक ढेर से उठी चिंगारी से लगी थी। इस घटना के बाद से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

Madhubani Fire- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आग ने बच्चे समेत पूरे घर को कर दिया खाक

मधुबनी: बिहार के मधुबनी से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। यहां राख के ढेर से उठी चिंगारी ने जो तबाही मचाई है, उसकी वजह से पूरे गांव में मातम पसर गया है। इस चिंगारी की वजह से लगी आग में एक 5 साल का मासूम बच्चा जलकर खाक हो गया और घर में रखी तमाम चीजें भी जलकर राख बन गईं। इस आग की वजह से पूरे गांव में हड़कंप मच गया और लोग इधर-उधर भागने लगे। 

क्या है पूरा मामला

ये घटना बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव की है। यहां राख के ढेर से उड़ी चिंगारी की वजह से एक घर में आग लग गई। इस आग की वजह से मोहम्मद निसार नाम के शख्स के 5 साल के मासूम बेटे सुल्तान की मौत हो गई और उसका शव जलकर खाक हो गया। बच्चे की मौत से पूरे गांव और इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है।

शनिवार दोपहर को फुलबरिया के वार्ड नं-3 के मोहम्मद अब्बास और मोहम्मद मुस्ताक के घर अचानक आग लग गई। आग ने दोनों के घरों को चपेट में ले लिया और देखते ही देखते दोनों घर धूं-धूं कर जलने लगे। इस आग की वजह से घर का अनाज, कपड़ा, नकदी, फर्नीचर और समान जलकर खाक हो गया।

लोगों को जैसे ही इस बात की खबर हुई, तो वह आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान लोगों ने 5 साल के सुल्तान का जला हुआ शव देखा तो कोहराम मच गया। आनन-फानन में इस बात की सूचना अधिकारियों को दी गई। 

मिली जानकारी के मुताबिक, ये बच्चा अपने मां की पहले ही मौत हो जाने की वजह से फुलबरिया स्थित अपने ननिहाल में रह रहा था। मुखिया आलम अंसारी ने बच्चे की जलकर मौत की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि चूल्हे की राख उड़ने से आग लगी। (मधुबनी से कुमार गौरव की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

यूपी: शाहजहांपुर में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से बड़ा हादसा, महिलाओं और बच्चों समेत करीब 20 लोगों की मौत, कई घायल 

उमेश पाल मर्डर केस:  यूपी एटीएस की पूछताछ में अतीक अहमद और अशरफ का बड़ा खुलासा, इस जगह से लिए गए थे हथियार

Latest India News