A
Hindi News भारत राष्ट्रीय झारखंड: गंगा में डगमगाया जहाज, 7 ट्रक डूबे तो कुछ नदी किनारे पलटे; एक ड्राइवर लापता

झारखंड: गंगा में डगमगाया जहाज, 7 ट्रक डूबे तो कुछ नदी किनारे पलटे; एक ड्राइवर लापता

साहिबगंज में जहाज पर मालवाहक ट्रकों को चढ़ाया जा रहा था। इसी दौरान एक ट्रक का टायर फटने से जहाज असंतुलित हो गया। एक ट्रक तो पूरी तरह गंगा नदी में समा गया।

7 trucks fell into river ganga- India TV Hindi Image Source : IANS जहाज का बैलेंस बिगड़ने से गंगा नदी में डूबे ट्रक

रांची: झारखंड के साहिबगंज में गंगा नदी में शुक्रवार को एक मालवाहक जहाज के असंतुलित होने से बड़ा हादसा हो गया। जहाज के बैलेंस बिगड़ने की वजह से इस पर लदे 7 ट्रक पलट गए। इनमें से एक ट्रक का ड्राइवर मोहम्मद शरफुद्दीन लापता है। गोताखोरों की मदद से गंगा में उसकी तलाश की जा रही है। बताया गया कि साहिबगंज गरम घाट से मनिहारी जा रहे इस जहाज पर 10 ट्रक लोड थे। यह जहाज दिलीप बिल्डकॉन कंपनी का है।

ट्रक का टायर फटने से जहाज का बैलेंस बिगड़ा
कंपनी के मैनेजर भानु प्रताप सिंह ने बताया कि साहिबगंज में जहाज पर मालवाहक ट्रकों को चढ़ाया जा रहा था। इसी दौरान एक ट्रक का टायर फटने से जहाज असंतुलित हो गया। एक ट्रक तो पूरी तरह गंगा नदी में समा गया। उसपर सवार ड्राइवर का पता नहीं चल पा रहा है। उसकी तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ड्राइवर मोहम्मद शरफुद्दीन की उम्र 34 साल है और वो धनबाद का रहने वाला है। 6 अन्य ट्रक भी गंगा में पलट गए, जिन्हें बाहर निकाला जा रहा है। बताया जाता है कि इन ट्रकों पर स्टोन चिप्स और सीमेंट लदा हुआ था।

Image Source : social mediaनदी किनारे पलटा ट्रक

मार्च में भी गंगा में समा गए थे एक दर्जन से ज्यादा ट्रक
इस तरह का हादसा पहले भी हुआ है। बीते मार्च में गंगा नदी में मालवाहक जहाज के असंतुलित होने से एक दर्जन से ज्यादा ट्रक गंगा नदी में समा गए थे। उस समय गंगा नदी के जरिए अवैध खनन से निकाले गए स्टोन चिप्स और बोल्डर की तस्करी का मामला भी सामने आया था। इस मामले में अभी भी जांच चल रही है।

Latest India News