A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी गिरफ्तार, हेरोइन और कैश भी बरामद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी गिरफ्तार, हेरोइन और कैश भी बरामद

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी गिरफ्तार हुआ है।

लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : INDIA TV लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी गिरफ्तार हुआ है। उसके पास से हेरोइन और कैश भी बरामद हुए हैं। पिछले महीने शोपियां जिले के जैनापोरा के मंज मार्ग एरिया में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। मुठभेड़ में 3 आतंकी के मारे गए थे। उस ऑपरेशन को 1आरआर, 178 सीआरपीएफ और बाकी ने मिलकर अंजाम दिया था। 

सिधरा में बीते महीने 4 आतंकी मारे गए थे

वहीं पिछले महीने ही जम्मू-कश्मीर के सिधरा इलाके में एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 4 आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षा बलों को यह खुफिया सूचना मिली थी कि आतंकवादी ट्रक में सवार होकर जम्मू से श्रीनगर जा रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर सिधरा में सुरक्षा बलों ने तीनों आतंकियों को घेर लिया। आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में चारों आतंकी मारे गए।

पिछले साल इतने आतंकी मारे गए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बीते साल अक्टूबर तक 176 आतंकी मार गिराए गए । इनमें 50 विदेशी आतंकी और 126 स्थानीय आतंकी थे। वहीं पिछले साल सितंबर में जारी जम्मू कश्मीर गृह विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पांच अगस्त 2019 से 15 सितंबर 2022 के बीच 176 जवान आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गए, जबकि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने से पहले 5 अगस्त 2016 से 5 अगस्त 2019 तक 290 जवान शहीद हुए थे।

Latest India News