A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अगर बागेश्वर धाम आने से लोग हो जाते हैं ठीक तो क्यों बना रहे कैंसर हॉस्पिटल? पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दिया जवाब

अगर बागेश्वर धाम आने से लोग हो जाते हैं ठीक तो क्यों बना रहे कैंसर हॉस्पिटल? पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दिया जवाब

'आप की अदालत' में रजत शर्मा ने बागेश्वर बाबा से पूछा कि अगर बागेश्वर धाम आने से लोगों का इलाज हो जाता है तो आपको कैंसर हॉस्पिटल बनाने की क्या जरूरत थी?

इंडिया टीवी के सुपर हिट शो 'आप की अदालत' में बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने रजत शर्मा की तीखे सवालों का सामना किया। 'आप की अदालत' में रजत शर्मा ने बागेश्वर बाबा से पूछा कि अगर बागेश्वर धाम आने से लोगों का इलाज हो जाता है तो आपको कैंसर हॉस्पिटल बनाने की क्या जरूरत थी? इस सवाल पर धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, "हम यही बताना चाहते हैं कि दुआ और दवा दोनों जरूरी है, हमने ये नहीं कहा कि हम डॉक्टरों के खिलाफ हैं।"

"दुआ और दवा दोनों हमारी परंपरा में शामिल"
'आप की अदालत' में बागेश्वर बाबा ने कहा कि दुआ और दवा दोनों हमारी परंपरा में शामिल है। शास्त्री ने कहा कि इससे पहले उन्होंने मंदिर के पास औषधालय खुलवाया है वहां पर ग्राम पंचायत का भवन है जहां आयुर्वेदिक औषधालय बना है। बागेश्वर बाबा ने आगे कहा कि नीचे दवा है और वहां ठीक नहीं हुए तो दुआ के लिए मंदिर पर चढ़ आओ। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमने कोई प्रचार नहीं किया, डॉक्टर ऐड करते हैं। वे ऑपरेशन करते हैं जब मरीज फिर भी ठीक नहीं होते तो कहते हैं कि प्रार्थना करो।

बागेश्वर में और भी लोग निकालते हैं धीरेंद्र शास्त्री की तरह पर्ची?
जब  'आप की अदालत' में रजत शर्मा ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री से सवाल किया कि क्या ये सही है कि आपके इलाके में बहुत सारे लोग हैं जो इसी तरह पर्ची निकालते हैं? इस पर बागेश्वर बाबा ने कहा, पूरे भारत में ऋषि परंपरा के अनेक लोग हैं। केवल हमारे इलाके में ही नहीं, पूरे भारत में बागेश्वर बाबा जी की महिमा, दादा गुरु की कृपा से बहुत से महापुरुष और भी हैं। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री को एक लवकेश नाम के गुरु की तस्वीर दिखाई गई। जिनकी उम्र 20 साल है और वे भी पर्ची निकालते हैं। इस दौरान रजत शर्मा ने धीरेंद्र शास्त्री को बताया कि लवकेश कहते हैं कि जब वह 8 साल के थे तब से ये काम शुरू किया। इस पर बागेश्वर बाबा ने कहा कि हमारा कभी इनसे मिलना नहीं हुआ। इस विषय पर उनका निज मत हो सकता है, हम कुछ नहीं कह सकते, ईश्वर जाने।  

इसके बाद रजत शर्मा ने बाब को बताया कि इन लवकेश बाबा के ऊपर रेप का इल्जाम है और वह जेल में हैं। बागेश्वर बाबा ने आगे कहा, "अभी हम अर्जी लगाने के हिसाब से घूमे नहीं हैं। आप कहो तो इस बार घूमेंगे कि कितने लोग हैं। अभी तो हमें एक पता है छतरपुर जिले में एक गढ़ा गांव है, वहां बागेश्वर धाम है, वहां सदगुरु सन्यासी बाबा की परंपरा चली आ रही है। इस दराबार में आप भी आइए।" 

ये भी पढ़ें-

आप की अदालत : बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने कहा, ‘हम हिंदू राष्ट्र चाहते हैं, अखंड भारत बाद में मांग लेंगे’

बागेश्वर धाम में शादी की तैयारियां हुई पूरी, शहर भर बांटे गए पीले चावल

Latest India News