A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बंगाल के बाद अब केजरीवाल चले महाराष्ट्र, उद्धव ठाकरे और शरद पवार से करेंगे मुलाकात

बंगाल के बाद अब केजरीवाल चले महाराष्ट्र, उद्धव ठाकरे और शरद पवार से करेंगे मुलाकात

अरविंद केजरीवाल आज मुंबई पहुंच जाएंगे। जहां वह बुधवार 24 मई को शाम 4 बजे मातोश्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। इसके बाद गुरुवार 25 मई को दोपहर 3 बजे वह शरद पवार से यशवंतराव चव्हाण सेंटर में मुलाकात करेंगे।

Arvind Kejriwal, Aam Aadmi Party, Congress, Shiv Sena, NCP, Uddhav Thackeray, Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : FILE अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इन दिनों विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसका मकसद केंद्र सरकार के द्वारा लाया गया अध्याधेश के खिलाफ सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने का है। अरविंद केजरीवाल का कहना है कि जब यह अध्याधेश बिल के रूप में केंद्र सरकार राज्यसभा में लाए तब समूचा विपक्ष इसका विरोध करे और इसे कानून का रूप न लेने दे। इसी क्रम में वह आज मंगलवार को पश्चिम बंगाल गए और उन्होंने ममता बनर्जी से मुलाकात की। 

महाराष्ट्र के दो दिनों के दौरे पर जाएंगे केजरीवाल 

वहीं अब वह महाराष्ट्र के दो दिनों के दौरे पर जाएंगे। इंडिया टीवी को मिली जानकारी के अनुसार वह मंगलवार देर शाम तक मुंबई पहुंच जाएंगे। जहां वह बुधवार 24 मई को शाम 4 बजे मातोश्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। इसके बाद गुरुवार 25 मई को दोपहर 3 बजे वह शरद पवार से यशवंतराव चव्हाण सेंटर में मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि वह इस दौरान दोनों नेताओं से केंद्र सरकार के अध्याधेश के खिलाफ राज्यसभा में उनका समर्थन करने की मांग करेंगे। 

संदीप दीक्षित ने बढ़ाई केजरीवाल की परेशानी 

वहीं इससे पहले कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने केजरीवाल की उम्मीदों पर पर पानी फेर दिया है। उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को किसी भी मामले में उनका समर्थन नहीं करना चाहिए। संदीप दीक्षित ने कहा, "अरविंद केजरीवाल दिल्ली में बिल्कुल अत्याचारी और पूरी तरह से बेईमान और भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं। कांग्रेस तभी उनके साथ खड़ी हो सकती है जब हम अपने सिद्धांतों और संविधान की अपनी समझ दोनों के साथ विश्वासघात करें।"

Latest India News