A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Amit Shah on monsoon: मानसून और संभावित बाढ़ के हालात से निपटने को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक

Amit Shah on monsoon: मानसून और संभावित बाढ़ के हालात से निपटने को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक

Amit Shah on monsoon: मानसून और संभावित बाढ़ के हालात से निपटने को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई है। नॉर्थ ब्लॉक गृह मंत्रालय में आज शाम 4:00 बजे बैठक होगी। 

Home Minister Amit Shah- India TV Hindi Image Source : ANI FILE PHOTO Home Minister Amit Shah

Highlights

  • मानसून और संभावित बाढ़ के हालात से निपटने को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक
  • नॉर्थ ब्लॉक गृह मंत्रालय में शाम 4:00 बजे होगी बैठक
  • बैठक में बाढ़ के हालात से निपटने और बाढ़ से बचाव के तरीकों पर होगी चर्चा

Amit Shah on monsoon: मानसून और संभावित बाढ़ के हालात से निपटने को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने बैठक बुलाई है। नॉर्थ ब्लॉक गृह मंत्रालय में आज शाम 4:00 बजे बैठक होगी। बैठक में गृहमंत्रालय के अधिकारियों के अलावा एनडीआरएफ, एनडीएमए इसरो, साइंस टेक्नोलॉजी मंत्रालय, रोड ट्रांसपोर्ट के अलावा सभी संबंधित मंत्रालयों के अधिकारी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में बाढ़ के हालात से निपटने और बाढ़ से बचाव के तरीकों पर चर्चा होगी।

18 मई को केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार ने सतर्क रहने को कहा

इससे पहले 18 मई को केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्रीय एजेंसियों से मानसून सीजन (Monsoon 2022) में होने वाले नुकसान को कम करने के लिए बाढ़, चक्रवात और भूस्खलन को लेकर सतर्क रहने को कहा है। केंद्रीय गृह सचिव ने यह बातें दो दिन चलने वाली रिलीफ कमिश्नरों और राज्यों डिजास्टर मैनेजमेंट विभाग के सचिवों की कॉन्फ्रेंस में कही। 

इस बार मानसून ने जून से पहले ही दस्तक दे दी है

इस बार मानसून ने जून से पहले ही दस्तक दे दी है। आधे देश ने पहले ही मानसून की शुरुआत का आनंद लेना शुरू कर दिया है, जबकि आधा हिस्सा धूप से राहत के लिए बारिश के आने का इंतजार कर रहा है। IMD यानी मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी मनसून 29 मई को केरल पहुंच गया । मानसून ने तय समय से 3 दिन पहले दस्तक दे दी है। इससे पहले मॉनसून के पहुंचने की तरीख 1 जून बताई गई थी। इससे पहले मानसून 16 मई को अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह पहुंच गया था। चक्रवात के शेष प्रभाव के चलते इसके आगे बढ़ने के आसार थे।

Latest India News