A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मणिपुर में छुट्टी पर घर आए सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या, 10 साल के बेटे ने दी जानकारी

मणिपुर में छुट्टी पर घर आए सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या, 10 साल के बेटे ने दी जानकारी

मणिपुर में सेना के एक जवान सर्टो थांगथांग कोम का तीन अपराधियों ने अपहरण कर लिया और फिर उनकी हत्या कर दी। उनका शव बरामद किया गया है। उनके 10 साल के बेटे ने पिता का अपहरण होते हुए देखा था।

An IndianArmy soldier killed - India TV Hindi Image Source : ANI मणिपुर में सेना के जवान की अपहरण के बाद हत्या

मणिपुर: भारतीय सेना के एक जवान सिपाही 41 साल के सर्टो थांगथांग कोम का तीन अज्ञात बदमाशों ने अपहरण कर लिया और बाद में उनकी हत्या कर दी। उनका अपहरण तब किया गया था जब वे तरुंग, हैप्पी वैली, इम्फाल पश्चिम में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्हें डीएससी प्लाटून, लीमाखोंग, मणिपुर में तैनात किया गया था। उनके परिवार में उनकी पत्नी और 2 बच्चे हैं। पीआरओ, कोहिमा और इंफाल, रक्षा मंत्रालय ने ये जानकारी दी है। अधिकारियों ने रविवार को कहा कि मणिपुर के इंफाल पश्चिम जिले में कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने सेना के एक जवान का उसके घर से अपहरण कर लिया और उसकी हत्या कर दी। आज सुबह करीब 9.30 बजे उनका शव बरामद किया गया है।

सिपाही सर्टो थांगथांग कॉम के रूप में पहचाने जाने वाले सैनिक छुट्टी पर घर आए थे। शनिवार की सुबह लगभग 10 बजे उनका अपहरण हुआ था। उन्हें पूर्वोत्तर राज्य के लीमाखोंग मिलिट्री स्टेशन पर तैनात किया गया था। उनके 10 वर्षीय बेटे, जो एकमात्र प्रत्यक्षदर्शी था, के अनुसार, जब वह और उसके पिता बरामदे पर काम कर रहे थे, तब तीन लोग उनके घर में घुस आए।

10 साल के बेटे ने दी जानकारी

अधिकारियों ने उनके बेटे के हवाले से कहा, "हथियारबंद लोगों ने सिपाही के सिर पर पिस्तौल रख दी और मौके से भागने से पहले उसे एक सफेद वाहन में जबरदस्ती डाल दिया।" अधिकारियों ने आगे कहा, "रविवार सुबह तक सिपाही कोम की कोई खबर नहीं मिल सकी थी। सुबह करीब 9.30 बजे उनका शव इंफाल पूर्व में सोगोलमांग पीएस के तहत मोंगजम के पूर्व में खुनिंगथेक गांव में मिला।"

अधिकारियों के अनुसार, कॉम की पहचान की पुष्टि उनके भाई और बहनोई ने की, उन्होंने कहा कि सैनिक के सिर पर एक गोली लगी थी। फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। जानकारी के अनुसार, सैनिक का अंतिम संस्कार परिवार की इच्छा के अनुसार किया जाएगा। सेना ने शोक संतप्त परिवार की सहायता के लिए एक टीम भेजी है।

ये भी पढ़ें:

"केजरीवाल MP-CG में कांग्रेस नेताओं को बता रहे भ्रष्ट, कैसे चलेगा गठबंधन", CWC Meeting खत्म, 'आप' पर जताई नाराजगी

दिल्ली मेट्रो के नए स्टेशन के उद्घाटन समारोह पर अरविंद केजरीवाल को न बुलाने पर भड़की AAP, कही ये बड़ी बात

Latest India News