A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Aryadan Muhammed Death: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आर्यदन मोहम्मद का निधन, 87 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Aryadan Muhammed Death: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आर्यदन मोहम्मद का निधन, 87 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Aryadan Muhammed Death: केरल के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और आठ बार के विधायक आर्यदन मोहम्मद का रविवार को कोझिकोड में निधन हो गया। वह 87 साल के थे। तीन बार मंत्री रहे मोहम्मद का पिछले एक सप्ताह से कोझिकोड के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था।

Congress leader Aryadan Mohammad- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Congress leader Aryadan Mohammad

Highlights

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आर्यदन मोहम्मद का निधन
  • 87 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Aryadan Muhammed Death: केरल के पूर्व मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और आठ बार के विधायक आर्यदन मोहम्मद का रविवार को कोझिकोड में निधन हो गया। वह 87 साल के थे। तीन बार मंत्री रहे मोहम्मद का पिछले एक सप्ताह से कोझिकोड के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। आज सुबह उनका निधन हो गया। केरल के पूर्व मंत्री आठ बार विधायक रहे, जिन्होंने केरल के मलप्पुरम जिले में नीलांबुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया।  

तीन बार मंत्री पद संभाला

मोहम्मद केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ई के नयनार के नेतृत्व वाली पहली सरकार में मंत्री भी थे। उन्होंने एके एंटनी और ओमन चांडी के नेतृत्व वाली सरकारों में भी मंत्री पद संभाला था। आर्यदान मोहम्मद ने 1952 में कांग्रेस पार्टी के सदस्य के रूप में राजनीति में प्रवेश किया और 1958 तक केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी का हिस्सा बने रहे। वह 10वीं केएलए (केरल लेजिसलेटिव असेंबली) के दौरान कांग्रेस विधायक दल के सचिव थे। इसके अलावा पूर्म मंत्री आर्यदान मोहम्मद ने 1998 से 2001 के कार्यकाल में केरल विधानसभा की लोक लेखा समिति के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। इसी के साथ 2001 से 2004 तक केएलए के पीयूसी के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। 

कल होगा अंतिम संस्कार

मोहम्मद के बेटे आर्यदन शौकत ने संवाददाताओं से कहा, “मेरे पिता का पार्थिव शरीर रविवार को नीलांबुर ले जाया जाएगा, जहां आम लोग उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं। वह (मोहम्मद) पिछले एक हफ्ते से आईसीयू (सघन चिकित्सा इकाई) में भर्ती थे।” शौकत ने बताया कि मोहम्मद का अंतिम संस्कार सोमवार को सुबह नौ बजे किया जाएगा। 

Latest India News