A
Hindi News भारत राष्ट्रीय असम के पूर्व CM महंत के सरकारी आवास में पानी, बिजली कनेक्शन कट

असम के पूर्व CM महंत के सरकारी आवास में पानी, बिजली कनेक्शन कट

1985 के बाद से, जब प्रफुल्ल कुमार महंत पहली बार असम के मुख्यमंत्री बने, वह विधानसभा भवन परिसर में एक घर में रह रहे हैं, जिसे तीन क्वार्टर को मिलाकर बनाया गया था।

प्रफुल्ल कुमार महंत- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रफुल्ल कुमार महंत

गुवाहाटी: असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत के विधानसभा क्वार्टर में बुधवार को पानी और बिजली के कनेक्शन काट दिए गए, क्योंकि वह कई बार नोटिस मिलने के बावजूद वहां रह रहे थे। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। एक सरकारी अधिकारी ने कहा कि महंत वर्तमान में विधायक नहीं हैं और उन्हें वहां रहने का अधिकार नहीं है। राज्य सरकार का सामान्य प्रशासन विभाग माननीयों को आवास उपलब्ध कराने का काम देखता है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि असम सचिवालय विधायकों के आवास के लिए नए आवासीय परिसरों का निर्माण कर रहा है और सभी विधायकों को पुराने क्वार्टर को खाली करने के लिए नोटिस भेजा गया था।

उन्होंने कहा, 15 अगस्त तक पूर्व सीएम महंत को छोड़कर सभी विधायकों ने अपने घर खाली कर दिए, जो अब विधायक भी नहीं हैं और पिछले ढाई महीने से 7 दिन के विस्तार के लिए अनुरोध करते रहे। 1985 के बाद से, जब महंत पहली बार असम के मुख्यमंत्री बने, वह विधानसभा भवन परिसर में एक घर में रह रहे हैं, जिसे तीन क्वार्टर को मिलाकर बनाया गया था।

अधिकारी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री को अनुरोध पर वहां रहने की अनुमति दी गई थी। वह कई नोटिस के बाद भी क्वार्टर खाली नहीं कर रहे थे, इसलिए विभाग को वहां पानी और बिजली का कनेक्शन काटना पड़ा। हालांकि, महंत की पत्नी जोयाश्री गोस्वामी महंत ने दावा किया कि वह पहले ही एक नए घर में चले गए हैं।

Latest India News