A
Hindi News भारत राष्ट्रीय शाइस्ता के 6 सहयोगियों पर ED की नजर, 50 से ज्यादा बैंक खातों की डिटेल्स मिली; कई अकाउंट्स फ्रीज

शाइस्ता के 6 सहयोगियों पर ED की नजर, 50 से ज्यादा बैंक खातों की डिटेल्स मिली; कई अकाउंट्स फ्रीज

ईडी को शक है कि इन बैंक अकाउंट्स के जरिए मौजूदा समय में भी सहयोगियों द्वारा शाइस्ता की मदद की जा रही है। उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी शाइस्ता इन दिनों फरार है

शाइस्ता परवीन- India TV Hindi Image Source : पीटीआई/फाइल शाइस्ता परवीन, अतीक की पत्नी

नई दिल्ली : माफिया अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन से जुड़े 6 लोग प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के रडार पर हैं। ईडी को 50 से ज्यादा बैंक खातों की डिटेल्स मिली है जिसके जरिए परिवारवाले मनी लॉन्ड्रिंग कर रहे थे। 10 से ज्यादा ऐसे बैंक अकाउंट्स को फ्रीज कर दिया गया है जबकि बाकी बैंक अकाउंट्स को भी फ्रीज करने की तैयारी है। ईडी को शक है कि इन बैंक अकाउंट्स के जरिए मौजूदा समय में भी सहयोगियों द्वारा शाइस्ता की मदद की जा रही है। उमेश पाल मर्डर केस में आरोपी शाइस्ता इन दिनों फरार है और पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम घोषित कर रखा है।

20 से ज्यादा कंपनियों की पहचान

ईडी ने 20 से ज्यादा उन कंपनियों की पहचान की है जिसका इस्तेमाल ब्लैक मनी को व्हाइट करने के लिए किया जाता था। शाइस्ता के करीबी इन कंपनियों के जरिए काले धंधे को सफेद करते थे। ईडी को तीन ऐसी कंस्ट्रक्शन कंपनियों की जानकारी मिली है जो अतीक द्वारा जबरदस्ती हथियाई गई जमीनों पर बिल्डिंग बनाने का काम कर रही थी।

अतीक के चार्टर्ड अकाउंटेंट को किया तलब 

जांच में यह बात सामने आई है कि शाइस्ता के करीबियों ने 20 से ज्यादा शेल कंपनियों को मुंबई, कोलकाता जैसे शहरों में रजिस्टर्ड कराया था। इनके जरिए अतीक की काली कमाई को खपाया जा रहा था। ईडी ने अतीक के दोनों चार्टर्ड अकाउंटेंट को भी पूछताछ के लिए तलब किया है। ईडी के अधिकारी जल्द ही प्रयागराज पुलिस और एसटीएफ से अतीक गैंग के खिलाफ की गई कार्रवाई का ब्योरा भी मांगेंगे।

शाइस्ता की नौकरानी से पूछताछ

फरार शाइस्ता परवीन की तलाश जारी है। इस बीच शाइस्ता परवीन के यहां काम करने वाली नौकरानी से पुलिस ने पूछताछ की। घटना के बाद से नौकरानी अपने घर से फरार थी। घर लौटने पर पुलिस ने नौकरानी से की पूछताछ। यह नौकरानी शाइस्ता के साथ बाजार और तमाम जगहों पर जाती थी।

Latest India News