A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Balasore Train Accident : हादसा या साजि़श? सिग्नल इंजीनियर से CBI की पूछताछ, घर को किया सील

Balasore Train Accident : हादसा या साजि़श? सिग्नल इंजीनियर से CBI की पूछताछ, घर को किया सील

ओडिशा के बालासोर में दो जून को हुए भीषण रेल हादसे की जांच सीबीआई कर रही है। सीबीआई की टीम सिग्नल इंजीनियर से पूछताछ कर रही है।

बालासोर हादसे की जांच के लिए पहुंची सीबीआई की टीम- India TV Hindi Image Source : पीटीआई बालासोर हादसे की जांच के लिए पहुंची सीबीआई की टीम

Balasore Train Accident : बालासोर रेल हादसे की सीबीआई जांच चल रही है। सीबीआई की टीम सोरो सेक्शन के सिग्नल इंजीनियर आमिर खान से हादसे को लेकर पूछताछ कर रही है। जानकारी के मुताबिक आमिर खान अपने परिवार के साथ सोरो में किराए के मकान में रहते थे, कल शाम जब CBI की टीम उनके घर पहुंची तब वो वहां नहीं थे और उनका घर बंद था, जिसके बाद CBI की टीम ने घर को सील कर दिया।

सोरो स्थित घर पर जूनियर इंजीनियर से हो रही है पूछताछ

आज सुबह CBI की टीम आमिर खान को अपने साथ लेकर सोरो स्थित उनके घर पर आई जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। 2 जून को बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में 292 लोगों की मौत हो गई जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए थे। शुरुआती जांच में ये पाया गया कि इंटर लॉकिंग में छेड़छाड़ की वजह से ये भयंकर हादसा हुआ। जिसके बाद इसकी जांच सीबीआई को सौंपी गई।

Image Source : पीटीआईबालासोर रेल हादसा

जांच में सहयोग कर रहा है सिग्नल इंजीनियर-साउथ ईस्टर्न रेलवे 

वहीं साउथ ईस्टर्न रेलवे की तरफ से आधिकारिक जानकारी दी गई है कि आमिर खान फरार नहीं हैं। वह सीबीआई को जांच में सहयोग कर रहे हैं। सीबीआई उन्हें जहां बुला रही है वह वहां जा रहे हैं। आमिर खान सीनियर सेक्शन इंजीनियर के पद पर कार्यरत हैं उनके सेक्शन में सोरों, मारकोना, रानीताल और भद्रक रेलवे स्टेशन आते हैं। ऐसी जानकारी मेंआ रही है कि बहानागा रेलवे स्टेशन के सेक्शन का एडिशनल चार्ज उस वक्त आमिर खान के पास था । फिलहाल जांच चल रही है।

Latest India News