A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बेमेतरा हिंसा के बाद VHP और बजरंग दल ने किया छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान, BJP कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

बेमेतरा हिंसा के बाद VHP और बजरंग दल ने किया छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान, BJP कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प

छत्तीसगढ़ बंद के दौरान खबर ये भी आई है कि राजधानी रायपुर के भाटागांव बस स्टैंड पर भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई है। बंद को देखते हुए रायपुर के सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है।

बेमेतरा संप्रदायिक हिंसा के बाद छत्तीसगढ़ बंद - India TV Hindi Image Source : ANI बेमेतरा संप्रदायिक हिंसा के बाद छत्तीसगढ़ बंद

बेमेतरा संप्रदायिक हिंसा के बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के बैनर तले आज छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान किया गया है। राजधानी रायपुर में सुबह से ही बंद का असर दिखने लगा है। भाजपा सहित कई संगठन चौक चौराहों में घूम-घूम कर दुकानों को बंद करा रहे हैं। इस बीच खबर है कि न्यू बस स्टैंड में बसों से तोड़फोड़ हुई है। बंद के दौरान कुछ वाहनों में तोड़फोड़ भी की गई है। वहीं कई पार्टियों ने भी बंद का समर्थन किया है। एहतियातन तमाम चौक चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई है और पुलिस बल पेट्रोलिंग भी कर रही है। बंद को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लकिन इस बीच पुलिस के साथ झड़प की भी खबर है।

रायपुर के भाटागांव बस स्टैंड पर पुलिस के साथ झड़प
छत्तीसगढ़ बंद के दौरान खबर ये भी आई है कि राजधानी रायपुर के भाटागांव बस स्टैंड पर भाजपा कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हुई है। बंद को देखते हुए रायपुर के सभी स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा में भीड़ द्वारा एक युवक की हत्या के विरोध में VHP कार्यकर्ताओं ने आज रायपुर में रैली कर लोगों से अपने व्यवसाय बंद रखने का आग्रह किया। रायपुर के एडिशनल एसपी ने बताया कि VHP और बजरंग दल द्वारा बुलाए गए बंद के मद्देनजर 400 से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखी जा रही है। हमें जानकारी मिली है कि वे 3-4 जगहों पर चक्का जाम करने की योजना बना रहे हैं, हम उन्हें जल्द से जल्द तितर-बितर करने की कोशिश करेंगे।

"हत्या के पीछे एक समुदाय के 50 परिवारों का हाथ" 
आज छत्तीसगढ़ बंद का आह्वान करते हुए वीएचपी के कार्यकर्ता सड़कों पर नजर आए और इस दौरान उन्होंने जय श्री राम नारे लगाए। VHP ने बेमेतरा की हिंसक घटना की निंदा करते हुए इसे जेहादी मामला बताया था। विश्व हिंदू परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रशेखर वर्मा ने बताया कि बेमेतरा में स्कूली बच्चों के विवाद के बीच युवक की हत्या कर दी गई। उन्होंने कहा कि इस हत्या के पीछे एक समुदाय के 50 परिवारों का हाथ है, उन सभी पर कानूनी कार्रवाई होनी चाहिए।

(रिपोर्ट- सिकंदर)

ये भी पढ़ें-

UPSC के माध्यम से नियुक्त कई अधिकारी हैं 'डकैत', मंत्री विश्वेश्वर टुडु के बयान पर विवाद 

ग्रेटर नोएडा: 2 दिन से गायब थी दो साल की बच्ची, जिसे 'फूफा' कहती थी उसी के घर सूटकेस में मिली लाश

Latest India News