A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Biotech Startup Expo: बायोटेक सेक्टर में स्टार्टअप का भविष्य उज्जवल: पीएम मोदी

Biotech Startup Expo: बायोटेक सेक्टर में स्टार्टअप का भविष्य उज्जवल: पीएम मोदी

Biotech Startup Expo: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान में बायोटेक शोकेस पोर्टल का उद्घाटन किया। संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा- ''बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो भारत के बायोटेक सेक्टर के ग्रोथ का प्रतिबिंब है। बीते 8 साल में भारत की इकोनॉमी 8 गुना बढ़ गई है। 10 अरब डॉलर से 80 अरब डॉलर तक हम पहुंच चुके हैं।

 Prime Minister Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : ANI FILE PHOTO   Prime Minister Narendra Modi

Highlights

  • बायोटेक सेक्टर में स्टार्टअप का भविष्य उज्जवल: पीएम मोदी
  • बीते 8 साल में भारत की इकोनॉमी 8 गुना बढ़ गई है: पीएम मोदी
  • 10 अरब डॉलर से 80 अरब डॉलर तक हम पहुंच चुके हैं: पीएम मोदी

Biotech Startup Expo: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रगति मैदान में बायोटेक शोकेस पोर्टल का उद्घाटन किया। संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा- ''बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो भारत के बायोटेक सेक्टर के ग्रोथ का प्रतिबिंब है। बीते 8 साल में भारत की इकोनॉमी 8 गुना बढ़ गई है। 10 अरब डॉलर से 80 अरब डॉलर तक हम पहुंच चुके हैं। 

एक्सपो थीम- बायोटेक स्टार्टअप नवोन्मेष: आत्मनिर्भर भारत की ओर

इस एक्सपो की थीम 'बायोटेक स्टार्टअप नवोन्मेष: आत्मनिर्भर भारत की ओर' रखी गई है। यह दो दिवसीय आयोजन 10 जून को समाप्त होगा। यह एक्सपो उद्यमियों, निवेशकों, वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं, निर्माताओं और सरकारी अधिकारियों को जोड़ने के लिए एक मंच के रूप में काम करेगा।

300 के करीब स्टॉल लगाए जाएंगे

बायोटेक स्टार्टअप एक्सपो 2022 में 300 के करीब स्टॉल लगाए जाएंगे। जिनमें स्वास्थ्य देखभाल, जिनोमिक्स, बायोफार्मा, कृषि, औद्योगिक जैव प्रौद्योगिकी, स्वच्छ ऊर्जा सहित विभिन्न क्षेत्रों में जैव प्रौद्योगिकी के उपयोग को प्रदर्शित किया जाएगा। 

Latest India News