A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आपा खो बैठे बिलावल भुट्टो, PM मोदी पर कर दिया आपत्तिजनक कमेंट, पाकिस्तान हाई कमीशन के सामने BJP का प्रदर्शन

आपा खो बैठे बिलावल भुट्टो, PM मोदी पर कर दिया आपत्तिजनक कमेंट, पाकिस्तान हाई कमीशन के सामने BJP का प्रदर्शन

बिलावल भुट्टो के बयान पर भारत में जबरदस्त गुस्सा है और सभी दलों के सांसदों ने बिलावल भुट्टो के बयान का विरोध किया। पाकिस्तानी हाईकमीशन के बाहर बीजेपी कार्यकर्ता पाकिस्तान हाय-हाय और बिलावल भुट्टो शर्म करो के नारे लग रहे हैं।

bjp workers- India TV Hindi Image Source : TWITTER पाकिस्तानी उच्चायोग के सामने बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के आपत्तिजनक कमेंट पर बवाल शुरू हो गया है। बीजेपी इस वक्त दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के सामने विरोध प्रदर्शन कर रही है। बड़ी तादाद में बीजेपी के नेता, कार्यकर्ता पाकिस्तानी हाईकमीशन पहुंचे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। बीजेपी कार्यकर्ता पाकिस्तान हाय-हाय और बिलावल भुट्टो शर्म करो के नारे लग रहे हैं। बिलावल भुट्टो के बयान पर भारत में जबरदस्त गुस्सा है और सभी दलों के सांसदों ने बिलावल भुट्टो के बयान का विरोध किया।

बिलावल भुट्टो की बिलबिलाहट आखिर क्यों निकली है?
बता दें कि बिलावल से सवाल लादेन पर पूछा गया था और लादेन के जिक्र से सकपकाए बिलावल गुजरात दंगे की बात करने लगे। इस दौरान भुट्टो ने पीएम मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। दरअसल, बिलावल भुट्टो ने संयुक्त राष्ट्र की बैठक के दौरान भारत को कश्मीर के मुद्दे पर नसीहत दी थी इसके बाद जब भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर के बोलने की बारी आई तो उन्होंने ऐसा कुछ कह दिया कि पाकिस्तान की बोलती बंद हो गई। जयशंकर ने कहा कि ओसामा बिल लादेन को मेहमान बनाने वालों को संयुक्त राष्ट्र की बैठक में उपदेश देने का कोई हक नहीं है।

जयशंकर ने बिलावल को जवाब देते हुए कहा था, ''यूएन की सार्थकता इस बात पर है कि हमारे वक्त की सबसे बड़ी चुनौतियों जैसे महामारी, जलवायु परिवर्तन और आतंकवाद पर इसका रवैया असरदार दिखे। हम इस समस्याओं का समाधान अभी भी तलाश कर रहे हैं, लेकिन इन समस्याओं को सामान्य मान लेना बिल्कुल स्वाकीर नहीं किया जा सकता। दुनिया जिसे बर्दाश्त करने लायक नहीं मानती उसके पक्ष में दलीलें देने का सवाल ही नहीं उठता। ये बात आतंकवाद को सरकारों के समर्थन पर भी लागू होती है। ओसामा बिन लादेन को मेहमान बनाकर रखने वाले और दूसरे देश की संसद पर आतंकी हमला करने वाले इस परिषद को उपदेश देने का अधिकार नहीं रखते।''

'पाकिस्तान अपने घर में सांप पालेगा तो ये सांप उसे भी डंसेगा'
जयशंकर ने बिलावल को यही तक नहीं छोड़ा, कल भी उन्होंने बिलावल भुट्टो पर जोरदार हमला किया था। जयशंकर ने कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर सारी दुनिया को मूर्ख नहीं बना सकता। जयशंकर ने न केवल बिलावल को लताड़ लगाई, उन्होंने पाकिस्तान की विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी खार को भी नहीं बख्शा। अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के पुराने बयान दिलाई और कहा कि अगर पाकिस्तान अपने घर में  सांप पालेगा तो ये सांप उसे भी डंसेगा।

'दुनिया बेवकूफ नहीं है, पाकिस्तान का सच जानती है'
उन्होंने कहा, ''दक्षिण एशिया और उसके बाहर भी आतंकी घटनाओं में पाकिस्तान का फिंगरप्रिंट हैं। दुनिया बेवकूफ नहीं है, पाकिस्तान का सच जानती है। पड़ोसी देशों पर आतंक फैलाने का आरोप लगाकर पाकिस्तान सच्चाई नहीं छिपा सका। पाकिस्तान अच्छे पड़ोसी होने का फर्ज निभाए और आर्थिक विकास करे।'' कुल मिलकर जयशंकर ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक के अंदर और बाहर मीडिया से बातचीत में पाकिस्तान की पोल पट्टी खोलकर रख दी।

Latest India News