A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस समारोह से पहले मणिपुर में बम विस्फोट, 2 महिला समते 4 हुए जख्मी

गणतंत्र दिवस समारोह से पहले मणिपुर में बम विस्फोट, 2 महिला समते 4 हुए जख्मी

एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शक्तिशाली विस्फोट से इलाके में खड़ी कुछ कारों को भी नुकसान पहुंचा है। चारों घायलों को लीशिफंग अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने कहा कि वे खतरे से बाहर हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मणिपुर के उखरूल जिले के गांधी सर्कल में गणतंत्र दिवस से एक दिन पहले बुधवार को हुए एक बम विस्फोट में दो महिलाओं समेत चार लोग घायल हो गए। एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि शक्तिशाली विस्फोट से इलाके में खड़ी कुछ कारों को भी नुकसान पहुंचा है। चारों घायलों को लीशिफंग अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने कहा कि वे खतरे से बाहर हैं।

पुलिस को संदेह है कि एक तात्कालिक विस्फोटक उपकरण पहले से क्षेत्र में लगाया गया हो सकता है। क्षेत्र को घेर लिया गया है और घटना की जांच कर रही है। सुरक्षाबलों ने अपराधियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है।

गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार 

प्रतिबंधित यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असोम-इंडिपेंडेंट (उल्फा-आई) सहित पूर्वोत्तर के कई विद्रोही संगठनों ने क्षेत्र में गणतंत्र दिवस समारोह का बहिष्कार करने और 18 घंटे के बंद का आह्वान किया है। लोगों से घर के अंदर रहने और इस दिन को चिन्हित करने के लिए कहा है।

मणिपुर में छह उग्रवादी संगठनों- केसीपी, केवाईकेएल, पीआरईपीएके, पीआरईपीएके (प्रो), आरपीएफ और यूएनएलएफ के एक समूह ने भी अलग से मणिपुर में गणतंत्र दिवस का बहिष्कार करने का आह्वान किया है।

ये भी पढ़ें-

Republic Day 2023 : देश आज मनाएगा 74 वां गणतंत्र दिवस, चप्पे-चप्पे पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

मुलायम सिंह यादव समेत पद्म विभूषण पाने वाले 6 लोग कौन हैं? कुमार मंगलम बिड़ला समेत इन 9 लोगों को मिला है पद्म भूषण, जानें सभी के बारे में

Latest India News