A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बजट पेश करने के दौरान ऐसा क्या हुआ कि संसद में लगे ठहाके, PM मोदी भी नहीं रोक पाए हंसी

बजट पेश करने के दौरान ऐसा क्या हुआ कि संसद में लगे ठहाके, PM मोदी भी नहीं रोक पाए हंसी

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने बजट भाषण के दौरान पुराने प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को रिप्लेस करने की बात कर रही थीं, तभी उनके मुंह से गलती से पुराने राजनीतिक सिस्टम को रिप्लेस करने की बात निकल गई।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण- India TV Hindi Image Source : PTI वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज लगातार 5वीं बार आम बजट पेश किया। इस दौरान उन्होंने कई कल्याणकारी योजनाओं का ऐलान किया। हालांकि, बजट पेश करने के दौरान उन्होंने कुछ ऐसा भी किया, जिससे सदन में बैठे सांसद ठहाके लगाने को मजबूर हो गए। इतना ही नहीं खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपनी हंसी नहीं रोक पाए।

दरअसल, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अपने बजट भाषण के दौरान पुराने प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों को रिप्लेस करने की बात कर रही थीं, तभी उनके मुंह से गलती से पुराने राजनीतिक सिस्टम को रिप्लेस करने की बात निकल गई। उन्होंने 'प्रदूषणकारी' शब्द को 'राजनीतिक' शब्द में मिला दिया। निर्मला सीतारमण की इस लाइन को सुनते ही सासंदों की हंसी छूट गई। इस पर वित्त मंत्री ने तुरंत सॉरी बोला।

क्या बोल गईं वित्त मंत्री सीतारमण?

बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री सीतारमण निर्मला ने कहा कि व्हीकल रिप्लेसमेंट पॉलिसी, पुराने वाहनों को रिप्लेस किया जाना एक जरूरी और महत्वपूर्ण नीति है, जो पुराने पॉलिटिकल...ओह् सॉरी, जो पुराने पोल्युटेड वाहनों को रिप्लेस करने पर काम करेगी, यह पॉलिसी भारत की ग्रीन पॉलिसी को बढ़ावा देगी।"

वित्त मंत्री सीतारमण की इस गलती पर प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, कृषि मंत्री समेत विपक्ष की सुप्रिया सुले, डिंपल यादव समेत तमाम सांसद अपनी हंसी नहीं रोक पाए। वे ठहाके लगाकर हंस पड़े।

गौरतलब है कि वित्त मंत्री ने टैक्सपेयर्स के लिए बड़ी राहत का ऐलान किया गया है। अब नई इनकम टैक्स रिजिम के तहत 7 लाख रुपये तक के आय पर कोई टैक्स नहीं देना होगा, जो अब तक 5 लाख रुपये था। वहीं, वित्त मंत्री ने बजट पेश करते हुए महिलाओं के साथ-साथ बुजुर्गों के लिए भी बड़ा ऐलान किया। 

ये भी पढ़ें-

बजट के दिन संसद पहुंचे राहुल गांधी तो लगे 'भारत जोड़ो' के नारे, देखें Video

बजट पर अखिलेश यादव की आई प्रतिक्रिया, बोले- पहले कुछ न दिया तो अब क्या देगी बीजेपी

Latest India News