A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Bullet Train: इंतजार हुआ खत्म... बहुत जल्द ही देश में दौड़ेगी पहली बुलेट ट्रेन, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ऐलान

Bullet Train: इंतजार हुआ खत्म... बहुत जल्द ही देश में दौड़ेगी पहली बुलेट ट्रेन, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ऐलान

Bullet Train: पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट बुलेट ट्रेन का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बुलेट ट्रेन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने बताया है कि देश में कब तक बुलेट ट्रेन चलेगी।

Bullet Train In India- India TV Hindi Bullet Train In India

Highlights

  • स्टेशनों को वर्ल्ड क्लास बनाने को लेकर मास्टर प्लान चल रहा है
  • केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ट्रेनों को डिजाइन किया जा रहा है
  • वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मरम्मत के बाद फिर शुरू हो गई है

Bullet Train: बुलेट ट्रेन को लेकर पूरा देश उत्सुक है। इसे लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने बुलेट ट्रेन को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि देश में पहली बुलेट ट्रेन 2026 में चलेगी। रेल मंत्री ने ये भी बताया कि बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट का कितना काम पूरा हो चुका है।

2026 में चलेगी देश की पहली बुलेट ट्रेन

बता दें कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव अहमदाबाद के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने ये ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि देश में पहली बुलेट ट्रेन 2026 में चलेगी। इसके लिए वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा। इसके अलावा उन्होंने कहा है 199 स्टेशन को वर्ल्ड क्लास बनाने के लिए मास्टर प्लान चल रहा है। 

मास्टर प्लान के तहत बन रहे वर्ल्ड क्लास स्टेशन

रेल मंत्री ने कहा कि इस मास्टर प्लान के तहत अहमदाबाद रेलवे स्टेशन को भी वर्ल्ड क्लास बनाया जाएगा। बुलेट ट्रेन की इस घोषणा के साथ साथ रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने गुरुवार को ट्वीट कर यह भी बताया था कि रेलवे में यात्रा कर रहे लोगों को रेल मंत्रालय काफी सुविधाएं देने की कोशिश कर रहा है। जिसमें 6105 रेलवे स्टेशन पर अब तक फ्री वाई-फाई की सुविधा लोगों को उपलब्ध कराई गई है। यह डाटा 4 अक्टूबर 2022 तक का है। साथ ही साथ वाईफाई के सुविधा काफी सुरक्षित और हाई स्पीड वाली है।

Latest India News