A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत में जल्द ही विकसित होगी कैंसर की दवाई, इस कंपनी ने यूपी सरकार के साथ किया है करार

भारत में जल्द ही विकसित होगी कैंसर की दवाई, इस कंपनी ने यूपी सरकार के साथ किया है करार

भारत में कैंसर के इलाज की दवाई विकसित करने की ओर कदम बढ़ाया गया है। CARPE diem नाम की कंपनी ने हाल ही में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में उत्तर प्रदेश सरकार के साथ करार किया था।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

CARPE diem नाम की कंपनी जल्द ही भारत में कैंसर के इलाज की दवाई विकसित करने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में लखनऊ आकर इस करार को उत्तर प्रदेश सरकार के साथ किया था। अब इस प्रोजेक्ट को धीरे-धीरे अमल में लाना शुरू हो चुका है। 

कैंसर को डिटेक्ट करने में होगी आसानी 

कैंसर को डिटेक्ट कर इलाज करने की इस तकनीक में सबसे बड़ा फायदा ये भी है कि इस विशेष तकनीक से न सिर्फ कैंसर को डिटेक्ट करने में आसानी होगी, बल्कि कैंसर के इलाज में देश एक नया कीर्तिमान भी रचेगा। कैंसर के इलाज के दौरान होने वाले कुप्रभाव से भी लोगों को निजात मिलेगी। इसके साथ ही इलाज के दौरान लोगों को शरीर में कम से कम परेशानी होगी। 

Image Source : IndiaTvडॉ. गीता पटेल

"देश में आकर काम करना गर्व की बात है"

कंपनी की एमडी डॉ. गीता पटेल जो देश के पहले उपप्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के परिवार से ताल्लुक रखती हैं उन्होंने कहा कि देश में आकर काम करना उनके लिए गर्व की बात है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनकी पूरी इन्वेस्टर्स समिट की टीम की डॉ. गीता पटेल ने जमकर तारीफ की। उन्होंने जल्द ही उत्तर प्रदेश में कैंसर के इलाज को लेकर इतिहास रचने का वादा भी किया।

Latest India News