A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेलवे का एक और 'धनकुबेर' इंजीनियर, नोटों की गड्डियां देख अधिकारियों के भी उड़े होश

रेलवे का एक और 'धनकुबेर' इंजीनियर, नोटों की गड्डियां देख अधिकारियों के भी उड़े होश

सीबीआई ने कहा, रेड में अब तक 1 करोड रुपये से ज्यादा की बरामदगी हुई है। इसमें रेलवे इंजीनियर संतोष कुमार का ससुर अमित और कंस्ट्रक्शन कंपनी का अधिकारी भी शामिल है।

सीबीआई ने एक करोड़...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सीबीआई ने एक करोड़ रुपये बरामद किए।

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने नॉर्थ ईस्ट रेलवे फ्रंटियर में तैनात इंजीनियर संतोष कुमार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। संतोष कुमार को 8 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही सीबीआई ने रेलवे में डिप्टी मैनेजर के पद पर कार्यरत रामपाल को भी गिरफ्तार किया है।

कंपनी को ठेका देने के एवज में ले रहे थे रिश्वत
गिरफ्तारी के बाद इनकी 19 लोकेशन पर छापेमारी की गई। सीबीआई ने कहा, रेड में अब तक 1 करोड रुपये से ज्यादा की बरामदगी हुई है। इसमें संतोष कुमार का ससुर अमित और कंस्ट्रक्शन कंपनी का अधिकारी भी शामिल है। आरोप है कि कंस्ट्रक्शन कंपनी को ठेका देने के एवज में संतोष कुमार रिश्वत ले रहे थे। संतोष कुमार के ससुर भी रेलवे में बड़े पद पर तैनात हैं। इनके घर से 60 लाख कैश बरामद हुआ है जोकि संतोष कुमार का बताया जा रहा है।

2 करोड़ रुपये बढ़ाकर लिखा गया था बिल
CBI ने 9 लोगों के खिलाफ दर्ज मामले में आरोप लगाया है कि त्रिबेणी कंस्ट्रक्शंस ने एक परियोजना का 19 करोड़ रुपये का बिल जमा किया था। FIR में आरोप है कि बिल में रामपाल, कुमार और अन्य आरोपी सरकारी अधिकारियों/कर्मचारियों की मिलीभगत से बिल दो करोड़ रुपये बढ़ाकर लिखा गया था और उसमें से 20 लाख रुपये पहले ही डिप्टी चीफ इंजीनियर, 35 लाख रुपये सहायक एक्जीक्यूटिव इंजीनियर बी. यू. लस्कर (एक अन्य आरोपी) और 36 लाख रुपये कुमार को दिए जा चुके थे।

Latest India News