A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एक्शन मोड में सीबीआई, 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में करीब 50 जगहों पर छापेमारी, इस केस से जुड़ा है मामला

एक्शन मोड में सीबीआई, 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में करीब 50 जगहों पर छापेमारी, इस केस से जुड़ा है मामला

हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल पद के प्रश्न पत्रों के कथित रूप से लीक होने से संबंधित दो मामलों की चल रही जांच को लेकर सीबीआई एक्शन मोड में आ गई है। सीबीआई ने 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है।

CBI- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE सीबीआई ने करीब 50 जगहों पर छापेमारी की

नई दिल्ली: सीबीआई ने 7 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी हिमाचल प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल पद के प्रश्न पत्रों के कथित रूप से लीक होने से संबंधित दो मामलों की चल रही जांच से संबंधित है। जिन राज्यों में ये छापेमारी की गई है, उसमें हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा शामिल हैं। तलाशी के दौरान आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं।

दस्तावेजों की जांच के दौरान, बिहार, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा आदि में स्थित विभिन्न बिचौलियों की कथित भूमिका का खुलासा हुआ। आरोप है कि वे संगठित तरीके से परीक्षा के पेपर लीक करने के लिए सांठगांठ कर रहे थे। जांच जारी है।

किन जगहों पर हुई छापेमारी

हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा, ऊना, मंडी, हमीरपुर, कुल्लू, शिमला, सिरमौर

बिहार: नालंदा, समस्तीपुर, मुंगेर, लखीसराय, पटना, नवादा

उत्तराखंड: हरिद्वार, देहरादून, दिल्ली

पंजाब:  पठानकोट

यूपी: जौनपुर, वाराणसी, गाजीपुर, लखनऊ, अम्बेडकर

हरियाणा: रेवाड़ी

ये भी पढ़ें-

Exclusive: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की पूरी कुंडली, सिद्धि मिलने से लेकर बंगाल कनेक्शन तक, सब कुछ यहां जानें

बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 3 दिनों के लिए हुए गायब, आश्रम को भी नहीं थी जानकारी, क्या है बाबा का नया मिशन?

 

Latest India News