Friday, March 29, 2024
Advertisement

बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 3 दिनों के लिए हुए गायब, आश्रम को भी नहीं थी जानकारी, क्या है बाबा का नया मिशन?

बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 3 दिनों के लिए गायब हो गए, जिसकी खबर उनके आश्रम को भी नहीं लगी। इसके बाद ये सवाल उठने लगे कि आखिरी उनका नया मिशन क्या है?

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: January 29, 2023 17:32 IST
Dhirendra Krishna Shastri- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

भोपाल: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। ताजा मामला ये है कि बेधड़क होकर सवालों का सामना करने वाले धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री रातों रात गायब हो गए और उनके आश्रम को भी उनके बारे में कोई जानकारी नहीं थी। मिली जानकारी के मुताबिक, धीरेंद्र 24 घंटे से भी ज्यादा अज्ञातवास में रहे। ऐसे में सवाल उठने लगे हैं कि आखिर बाबा का नया मिशन क्या है?

मिली जानकारी के मुताबिक, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम से 28 जनवरी की रात 10.50 पर खजुराहो और 12 बजे छतरपुर जिले से 35 किलोमीटर दूर गढ़ा गांव के आने आश्रम पहुंचे। लेकिन वह रहस्यमई तरीके से 25 जनवरी की रात 12 बजे छतरपुर जिले के गढ़ा स्थित अपने आश्रम से गायब हो गए। 

जबकि महज कुछ घंटे पहले ही मीडिया से मुखातिब होकर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने बताया था कि वह अब प्रयागराज जाएंगे और तमाम साधु-संतों को निमंत्रण देंगे। ये निमंत्रण 13 फरवरी से बागेश्वर धाम गाढ़ा में शुरू होने जा रही राम कथा और यज्ञ में शामिल होने का था। इसी राम कथा के दौरान 18 तारीख को 121 कन्याओं की शादी भी होनी है और 19 को यज्ञ की पूर्णाहुति होगी।

36 घंटे 30 मिनट बाद मिले बाबा

26 जनवरी को मीडिया टकटकी लगाए बाबा का इंतजार प्रयागराज में कर रही थी। देर रात तक बाबा का पता नहीं चला कि वह कहां हैं। रात तक खबरें आती रहीं कि बाबा बनारस में मौजूद है और वहां से मथुरा भी जा सकते हैं और चित्रकूट में भी संतों का निमंत्रण दे सकते हैं लेकिन बाबा किसी को ढूंढे नहीं मिले। बाबा 36 घंटे 30 मिनट बाद उत्तराखंड में पाए गए, जहां से उन्होंने ट्वीट किया। 

धीरेंद्र ने ट्वीट कर कहा, 'आज 27 तारीख है। 2 से 3 दिन की यात्रा पर निकले हैं। बाबा की कृपा से जो यज्ञ होने जा रहा है, उसमें सभी स्थानों को, तीर्थो को, संत महापुरुषों को, आमंत्रण देने के लिए हम निकले हैं। सभी पागलों से हम यह कह रहे हैं कि बहुत जल्दी बागेश्वर धाम आ रहे हैं। आप इंतजार कीजिए और सनातन का झंडा गाड़े रहिए। कायदे में रहेंगे तो फायदे में रहेंगे।'

दरअसल धीरेंद्र शास्त्री स्वामी रामदेव के पंतजलि योगपीठ के हरिद्वार स्थित आश्रम पहुंचे थे, जहां उन्होंने आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की। धीरेंद्र ने उन्हें और रामदेव को बागेश्वर धाम आने का न्योता भी दिया।

बाबा का वीडियो आया सामने

धीरेंद्र कृष्ण का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह रामदेव, आचार्य बालकृष्ण और आयुर्वेद की बड़ाई करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं बालकृष्ण ने भी उन्हें अपना छोटा भाई बताते हुए वैदिक संस्कृति और सनातन परंपरा को आगे बढ़ाने वाला बताया। 

क्या है मिशन?

सूत्रों के मुताबिक, धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, आचार्य बालकृष्ण के साथ-साथ दूसरे साधू-महात्माओं से भी मिले और उन्हें भी 13 तारीख से 19 फरवरी तक होने वाले महायज्ञ में शामिल होने का निमंत्रण दिया। इसके बाद 28 तारीख की रात 10:50 पर खजुराहो एयरपोर्ट पर बाबा अपने नए मिशन के साथ लैंड हुए। नया मिशन भी साफ है कि रामकथा हनुमत कथा के साथ-साथ बाबा ने धर्म युद्ध छेड़ दिया है और भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की परिकल्पना करने में लगे हैं। अपने विरोधियों को शांत करने के लिए बाबा अब हिंदुत्व और सनातन धर्म का पताका फहराने के साथ-साथ तमाम साधु संतों का भी समर्थन चाह रहे हैं।

सीएम योगी से मिलने का प्लान

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री खुद को बाबा कहलाना पसंद नहीं करते। ना वो दाढ़ी रखते हैं और ना ही गेरुआ वस्त्र में रहते हैं। वह बेहद चमक दमक वाले कपड़ों के साथ नए अंदाज में दिखाई देते हैं। इसके अलावा वह सिर पर महाराष्ट्र के पेशवाओं की तरह टोपी पहनते है। वह मैसेज देना चाहते हैं कि वह मॉडर्न संत हैं, जो शिवराज के बुलडोजर से लेकर लव जिहाद तक, रामचरितमानस से लेकर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की बात भले ही करते हैं, लेकिन अब वो रामकथा तक सीमित नहीं है। वह कैंसर का हॉस्पिटल खोलने जा रहे हैं और 18 फरवरी को 121 कन्याओं का विवाह भी कराएंगे। 

शायद इसी वजह से बाबा जल्दी ही हिंदुत्व की अलख जगाने की नई भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। यूपी के सीएम योगी के समर्थन की उम्मीद में उनसे मिलने का भी टाइम मांग रहे हैं। बताया जा रहा है कि सीएम योगी से उन्हें 27 तारीख को मिलना था लेकिन व्यस्त होने के कारण योगी उनसे नहीं मिल पाए। अब ये मुलाकात अगले दो से 3 दिन में होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें- 

शिवराज सिंह चौहान पर कमलनाथ ने साधा निशाना, कहा- मध्य प्रदेश के सीएम घोषणा करने वाली मशीन हैं

BJP नेता ने पत्नी और 2 बच्चों के साथ खाया जहर, चारों की मौत; सोशल मीडिया पर डाली ऐसी पोस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement