Thursday, May 02, 2024
Advertisement

BJP नेता ने पत्नी और 2 बच्चों के साथ खाया जहर, चारों की मौत; सोशल मीडिया पर डाली ऐसी पोस्ट

गुरुवार शाम लगभग 6 बजे बीजेपी नेता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी जिसे देखकर परिचित घर पहुंचे तो उन्होंने 45 वर्षीय संजीव मिश्रा, उनकी पत्नी नीलम मिश्रा और दो पुत्रों अनमोल एवं सार्थक को अचेत अवस्था में पाया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 27, 2023 6:40 IST
bjp leader suicide- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बीजेपी नेता, उसकी पत्नी और दो बेटों ने आत्महत्या की

विदिशा (मप्र): मध्य प्रदेश के विदिशा शहर में बीजेपी नेता संजीव मिश्रा ने अपने दो बेटों की लाइलाज बीमारी से परेशान होकर गुरुवार शाम को अपनी पत्नी और दोनों बेटों सहित खुद भी सल्फास खा लिया, जिससे चारों की मौत हो गई। बीजेपी के विदिशा मंडल अध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह चौहान ने बताया कि यहां बंटी नगर इलाके में रहने वाले मिश्रा वर्तमान में बीजेपी के विदिशा नगर मंडल के उपाध्यक्ष थे और वह पार्टी के पूर्व पार्षद भी रह चुके हैं।

सुसाइड से पहले सोशल मीडिया पर लिखी पोस्ट

गुरुवार शाम लगभग 6 बजे मिश्रा ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखी थी जिसमें उन्होंने कहा था कि ‘‘ईश्वर दुश्मन के बच्चों को भी यह ड्यूशेन मस्कुलर डिस्ट्राफी (डीएमडी) बीमारी न दे।’’ यह देखकर परिचित घर पहुंचे तो उन्होंने 45 वर्षीय संजीव मिश्रा, उनकी पत्नी नीलम मिश्रा (42) और दो पुत्रों अनमोल (13) एवं सार्थक (7) को अचेत अवस्था में पाया। इसके बाद सभी को जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया, जहां पर चारों की मौत हो गई।

दोनों बेटों को थी आनुवांशिक बीमारी
विदिशा जिलाधिकारी उमाशंकर भार्गव ने बताया, ‘‘मिश्रा के दोनों पुत्रों को डीएमडी नाम की आनुवांशिक बीमारी थी जिसका कोई इलाज नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि मौके पर एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें मिश्रा ने लिखा है कि वह अपने बच्चों को नहीं बचा पा रहे हैं, इसलिए अब वह जीवित नहीं रहना चाहते हैं। भार्गव ने बताया, ‘‘सल्फास खाने के कारण मिश्रा, उनकी पत्नी और दोनों बच्चों की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई।’’

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। उल्लेखनीय है कि डीएमडी मांसपेशियों की कमजोरी से जुड़ी एक अनुवांशिक एवं गंभीर बीमारी है जो समय के साथ बिगड़ती जाती है। डीएमडी मुख्य रूप से लड़कों को प्रभावित करता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement