A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Serum Institute Of India: अदार पूनावाला के नाम से मैसेज भेज ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ से एक करोड़ रुपए की ठगी

Serum Institute Of India: अदार पूनावाला के नाम से मैसेज भेज ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ से एक करोड़ रुपए की ठगी

Serum Institute Of India: टीका बनाने वाली कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साथ एक करोड़ रुपए से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। कंपनी की ओर से पुणे पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है। पुलिस ने मामले की जांच भी शुरू कर दी है।

Cheating of one crore rupees from 'Serum Institute of India'- India TV Hindi Cheating of one crore rupees from 'Serum Institute of India'

Highlights

  • सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के साथ एक करोड़ रुपए की ठगी
  • CEO के नाम मैसेज भेजकर 1 करोड़ रुपए ट्रांसफर करवाए
  • पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कर जांच शुरु कर दिया है

Serum Institute Of India: टीका निर्माता कंपनी ‘सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया’ (SII) से एक करोड़ रुपए से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि जालसाजों ने SII के CEO अदार पूनावाला के नाम से संदेश भेजकर रुपए ट्रांसफर करने की मांग की। CEO के मैसेज का भ्रम फैलाकर इस संस्थान से एक करोड़ रुपए से ज्यादा की ठगी की गई। बुंडगार्डन पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह धोखाधड़ी बुधवार और गुरुवार की दोपहर के बीच हुई। वरिष्ठ निरीक्षक प्रताप मानकर ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत धोखाधड़ी और अपराधों के लिए अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। 

Whatsapp पर CEO के नाम से मैसेज भेज 1 करोड़ रुपए मंगवाए

प्राथमिकी के अनुसार SII के निदेशकों में से एक, सतीश देशपांडे को एक व्यक्ति से व्हाट्सएप संदेश प्राप्त हुआ, जिसने खुद को अदार पूनावाला के रूप में बताया। फर्म के वित्त प्रबंधक द्वारा दायर की गई शिकायत के अनुसार भेजने वाले ने देशपांडे से कुछ बैंक खातों में तुरंत पैसे हस्तांतरित करने को कहा। निरीक्षक मानकर ने कहा कि यह मानते हुए यह संदेश सीईओ (मुख्य कार्याधिकारी) का था, कंपनी के अधिकारियों ने 1,01,01,554 रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए। उन्होंने बताया कि लेकिन बाद में पता चला कि पूनावाला ने कभी भी ऐसा कोई व्हाट्सएप संदेश नहीं भेजा था। उन्होंने बताया कि इस मामले में जांच चल रही है। SII का पुणे के पास एक संयंत्र है। SII अन्य टीकों के अलावा कोरोना वायरस रोधी टीके कोविशील्ड का निर्माण कर रही है।

Latest India News