A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: सुकमा के जंगलों में शहीद सप्ताह मनाने जुटे थे नक्सली, सुरक्षाबलों ने कर दी बड़ी कार्रवाई

छत्तीसगढ़: सुकमा के जंगलों में शहीद सप्ताह मनाने जुटे थे नक्सली, सुरक्षाबलों ने कर दी बड़ी कार्रवाई

नक्सलियों द्वारा 28 जुलाई से 03 अगस्त तक शहीद सप्ताह मनाया जा रहा है। इसी बीच सुरक्षाबलों को छोटेकेड़वाल के जंगलों में नक्सली कमांडर डीव्हीसीएम राजू एवं मासा की उपस्थिति की सूचना मिली थी।

Chhattisgarh, Naxalite- India TV Hindi Image Source : सांकेतिक तस्वीर छत्तीसगढ़ में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़

सुकमा: छत्तीसगढ़ में अभी भी काफी बड़े स्तर पर नक्सलवाद फैला हुआ है। सैकड़ों किलोमीटर इलाके में नक्सलियों का खौफ है। इस खौफ से आम नागरिकों की रक्षा के लिए राज्य में बड़े स्तर पर सुरक्षाबल तैनात हैं। समय-समय पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान भी चलाया जाता है। इसी बीच चिंतागुफा के कोर एरिया छोटेकेड़वाल के जंगलों में भीषण मुठभेड़ की खबर सामने आ रही है।

शहीद सप्ताह मनाने के लिए जुटे थे नक्सली 

सुकमा पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, थाना चिंतागुफा और किस्टाराम के सरहदी ग्राम छोटेकेड़वाल, बड़ेकेड़वाल व सिंघनमड़गू के जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस अभियान में  4-6 नक्सलियों की मारे जाने या घायल होने की संभावना है। पुलिस ने बताया कि किस्टाराम एरिया कमेटी के इंचार्ज डीव्हीसीएम राजू एवं प्लाटून नंबर 08 का इंचार्ज मासा के साथ लगभग 30-35 नक्सलियों की उपस्थिति एवं नक्सलियों द्वारा शहीद सप्ताह मनाये जाने की सूचना पर डीआरजी एवं कोबरा द्वारा विशेष नक्सल विरोधी अभियान संचालित किया। 

 छोटेकेड़वाल के जंगलों में नक्सलियों के होने की थी सूचना 

पुलिस ने बताया कि शनिवार को छोटेकेड़वाल के जंगलों में नक्सलियों द्वारा पुलिस पार्टी को देखकर जान से मारने एवं हथियार लूटने की नीयत से अंधाधूंध फायरिंग की गई, जिसके जवाब में डीआरजी के जवानों द्वारा भी जवाबी फायरिंग की गई। इस दौरान दोनों ओर से फायरिंग लगभग 01 घंटे तक चली। इस मुठभेड़ में 4-6 नक्सलियों की मारे जाने या घायल होने की संभावना है।

रिपोर्ट - आलोक शुक्ला 

ये भी पढ़ें-

 

तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में हुआ धमाका, 8 लोगों की मौत, कई अन्य घायल 

श्रीनगर में 34 साल बाद निकला बिना प्रतिबंध के मुहर्रम का जुलूस, एलजी मनोज सिन्हा भी हुए शामिल 

 

 

Latest India News