A
Hindi News भारत राष्ट्रीय एक अप्रैल से इस राज्य के युवाओं को हर महीने मिलेगा 2500 rs बेरोजगारी भत्ता, सीएम ने किया ट्वीट

एक अप्रैल से इस राज्य के युवाओं को हर महीने मिलेगा 2500 rs बेरोजगारी भत्ता, सीएम ने किया ट्वीट

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि प्रदेश के शिक्षित युवाओं को हर महीने 2500 रुपये का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा।

CM Bhupesh baghel big statement- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान

छत्तीसगढ़:  सीएम भूपेश बघेश ने शुक्रवार को प्रदेश के कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे, जिसमें वो राज्य में आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा करेंगे। इसके साथ ही वे आज संगवारी में डिजिटल रेडियो का शुभारंभ भी करेंगे। बता दें कि इसी साल के अंतिम महीनों में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव भी होना है। वहीं आज भूपेश बघेल  ने ट्वीट कर प्रदेश के युवाओं के लिए बड़ा ऐलान किया है।

भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दी जानकारी

भूपेश बघेल ने ट्वीट में लिखा है कि हमारा हाथ, युवाओं के साथ। छत्तीसगढ़ के शिक्षित युवाओं को 1 अप्रैल से 2500 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का आदेश जारी किया गया है। पंजीयन में सुगमता के लिए यह निर्णय लिया गया है कि अप्रैल माह में किसी भी दिन किए गये आवेदनों पर, घोषणा अनुसार, भत्ता 1 अप्रैल से ही देय होगा। आशा है यह भत्ता हमारे युवाओं के स्वावलंबन की दिशा में एक मील का पत्थर साबित होगा। 

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा 1 अप्रैल 2023 से लागू की जा रही बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए तैयारी पूर्ण कर ली गई है. एक दिन पहले यानी आज सीएम भूपेश बघेल ने ट्ववीट कर ये ऐलान किया है। 

ये भी पढ़ें:

1 अप्रैल से लागू होंगे बजट में घोषित ये 10 बड़े बदलाव, जानिए कहां मिलेगी राहत और कहां कटेगी जेब

VIDEO: नितिन गडकरी का बड़ा बयान-राजनीति से संन्यास लेने का मेरा कोई इरादा नहीं है, जानें और क्या कहा

 

Latest India News