Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

VIDEO: नितिन गडकरी का बड़ा बयान-राजनीति से संन्यास लेने का मेरा कोई इरादा नहीं है, जानें और क्या कहा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने रिटायमेंट की खबरों पर कड़ी टिप्पणी की है और साफ कहा है कि अगर मैं आपको पसंद हूं तो मुझे वोट दो, नहीं तो वोट मत दो। मैं अभी रिटायर नहीं हो रहा।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Updated on: March 31, 2023 10:29 IST
Nitin gadkari unique statement- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO नितिन गडकरी का अनोखा बयान

महाराष्ट्र: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राजनीति से उनके संन्यास की अटकलों को खारिज करते हुए गुरुवार को इस मामले में जिम्मेदार रिपोर्टिंग की मांग की। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री रत्नागिरी में मुंबई-गोवा राष्ट्रीय राजमार्ग (NH-66) की प्रगति पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे, जब उनसे राजनीति से उनकी सेवानिवृत्ति की अटकलों के बारे में पूछा गया तो मंत्री ने कहा, "राजनीति से संन्यास लेने का मेरा कोई इरादा नहीं है और मीडिया को इस मामले पर अपनी रिपोर्टिंग में जिम्मेदार पत्रकारिता को बनाए रखना चाहिए।"

देखें वीडियो

अजीबोगरीब बयान देकर गडकरी ने चौंकाया

इससे पहले अपनी राजनीतिक नाखुशी का संकेत देने के कुछ दिनों बाद गडकरी ने रविवार को अजीबोगरीब बयान देकर राजनीतिक हलकों में कई लोगों को चौंका दिया था। जब  नितिन गडकरी ने कहा था कि उन्होंने अपने करियर में बहुत काम किया है और यह ठीक होगा अगर लोग उन्हें वोट न दें क्योंकि वह मिट्टी संरक्षण, जलवायु परिवर्तन से संबंधित कार्यों पर अधिक समय देना चाहते हैं।

इसके बाद नागपुर में एक पुरस्कार समारोह में बोलते हुए, मंत्री ने कहा कि जल संरक्षण, जलवायु परिवर्तन और बंजर भूमि के उपयोग जैसे क्षेत्रों में प्रयोगों की बहुत गुंजाइश है। गडकरी ने कहा था कि"मैं उन्हें करना पसंद करता हूं और कभी-कभी उन्हें जबरदस्ती करता हूं। मैंने लोगों को पहले ही बता दिया है कि अब बहुत हो गया; गडकरी ने कहा, अगर आप सहमत हैं तो मुझे वोट दें और अगर आप अन्यथा सोचते हैं तो मुझे वोट मत दें।

गडकरी ने कहा था-मैं किसो को मक्खन लगाने वाला नहीं 

गडकरी यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा कि “मैं (उन्हें) मक्खन लगाने के मूड में नहीं हूं। यदि आप मुझे पसंद करते हैं, तो ठीक है, या कोई और (मेरी जगह) आएगा। वास्तव में, मैं इन कार्यों (जल संरक्षण, जलवायु परिवर्तन और बंजर भूमि के उपयोग से संबंधित) पर अधिक समय देना चाहता हूं।

गडकरी के सहयोगी ने कहा-वे संन्यास नहीं ले रहे

इसके बाद उनकी टिप्पणी को एक संकेत के रूप में देखा जाने लगा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के करीबी संबंधों वाले नागपुर के कद्दावर नेता भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ संबंधों में हालिया तनाव से नाखुश हैं। बता दें कि गडकरी को पिछले साल भाजपा के शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय से हटा दिया गया था, जबकि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कुछ अन्य लोगों के साथ केंद्रीय चुनाव समिति में लाया गया था। तभी से गडकरी के राजनीति से संन्यास लेने की अटकली तेज हो गई थीं। 

हालांकि, गडकरी के एक करीबी सहयोगी ने चेतावनी दी है कि उनके बयान से गलत निष्कर्ष नहीं निकालना चाहिए। “उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि अगर लोग उनके काम को पसंद करते हैं तो वे उन्हें वोट देंगे। यह पंक्ति स्पष्ट करती है कि वह सेवानिवृत्त होने की योजना नहीं बना रहे हैं।”

ये भी पढ़ें:

CoronaVirus In India: कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, अलर्ट मोड में योगी सरकार, आज मीटिंग करेंगे केजरीवाल

1 अप्रैल से लागू होंगे बजट में घोषित ये 10 बड़े बदलाव, जानिए कहां मिलेगी राहत और कहां कटेगी जेब

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement