A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coins Missing From SBI Vaults: भारतीय स्टेट बैंक के लॉकर से गायब हुए 11 करोड़ रुपए के सिक्के, CBI कर रही जांच, 25 जगहों पर ली तलाशी

Coins Missing From SBI Vaults: भारतीय स्टेट बैंक के लॉकर से गायब हुए 11 करोड़ रुपए के सिक्के, CBI कर रही जांच, 25 जगहों पर ली तलाशी

Coins Missing From SBI Vaults: बैंक में पैसे जमा करने वाले ग्राहक ये खबर पढ़ कर चौंक जाएंगे। आम लोगों की अमानतों को सुरक्षित रखने वाले देश के सबसे बड़े बैंक SBI की ब्रांच से खुद के पैसे चोरी हो गए। अब मामले की जांच सीबीआई कर रही है। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

SBI Bank- India TV Hindi SBI Bank

Highlights

  • SBI बैंक की एक शाखा से 11 करोड़ रुपए के सिक्के चोरी
  • CBI ने जांच में बैंक के पूर्व अधिकारियों के घर पर तलाशी ली

Coins Missing From SBI Vaults: राजस्थान के करौली में SBI बैंक की एक शाखा के लॉकर से 11 करोड़ रुपए के सिक्के गायब हो गए हैं। मामले में CBI ने गुरुवार को 25 ठिकानों पर तलाशी ली। अधिकारियों ने बताया कि राजस्थान हाई कोर्ट के आदेश के बाद 13 अप्रैल को इस संबंध में मामला दर्ज किया गया था। उन्होंने बताया कि दिल्ली, जयपुर, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर, अलवर, उदयपुर और भीलवाड़ा में बैंक के लगभग 15 पूर्व अधिकारियों और अन्य लोगों के घरों की तलाशी ली गई। 

Image Source : IndiaTVSBI Bank

कैसे सामने आया यह मामला

गौरतलब है कि यह मामला तब सामने आया जब SBI की शाखा ने शुरुआती जांच के बाद इन सिक्कों की गिनती शुरू की। इस दौरान बैंक में कैश रिजर्व में हेर-फेर दिखा। नकदी की गिनती एक निजी वेंडर द्वारा की गई। इससे पता चला कि शाखा से 11 करोड़ रुपए के सिक्के गायब थे।

दर्ज हुई FIR

इसके बाद SBI ने FIR दर्ज करवाया। इस FIR में बताया गया है कि अगस्त 2021 को यह पता चला कि शाखा से 11 करोड़ रुपए से ज्यादा के सिक्के गायब हो चुके हैं। बहरहाल, ये मामला अब CBI के हाथों में है और जांच चल रही है।

Latest India News