A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फिर डरा रहा कोरोना! कर्नाटक सरकार ने जारी किया अलर्ट, इन लोगों के लिए मास्क अनिवार्य

फिर डरा रहा कोरोना! कर्नाटक सरकार ने जारी किया अलर्ट, इन लोगों के लिए मास्क अनिवार्य

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों और मौत के बाद अब कर्नाटक सरकार ने भी लोगों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। कर्नाटक सरकार ने अब राज्य में मास्क को लेकर अहम दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

फिर से डरा रहा कोरोना।- India TV Hindi Image Source : PTI फिर से डरा रहा कोरोना।

केरल में कोरोना के बढ़ते मामलों ने एक बार फिर से लोगों के बीच खौफ का माहौल पैदा हो गया है। बता दें कि राज्य में रविवार को कोरोना के  111 नए मामले सामने आए थे और कुल 4 लोगों की मौत हुई थी। अब कोरोना के इस नए खतरे को देखते हुए केरल के पड़ोसी राज्य कर्नाटक ने भी लोगों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है। कर्नाटक सरकार ने अब राज्य में मास्क को लेकर अहम दिशा-निर्देश जारी किए हैं।सरकार ने अपील की है कि जिन लोगों को सर्दी, बुखार और खांसी है  उन्हें कोरोना की जांच करानी चाहिए।

इन लोगों के लिए मास्क अनिवार्य

कर्नाटक के सरकार की ओर से 60 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए मास्क अनिवार्य किया गया है। हालांकि सार्वजनिक स्थानों पर पब्लिक के आने जाने पर फिलहाल कोई रोक नहीं है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा है कि सरकार ने एहतियातन  60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है, विभाग की ओर से कोविड को लेकर शीघ्र ही गाइडलाइन जारी की जायेगी।

 म्यूटेशन को लेकर चिंता नहीं

कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि कोरोना म्यूटेशन को लेकर किसी को भी चिंतित नहीं होना चाहिए। डॉ रवि की अध्यक्षता वाली तकनीकी सलाहकार समिति की बैठक में दिए गए सुझाव के अनुरूप ये फैसला किया गया है  कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों और हृदय संबंधी बीमारियों और सांस की समस्याओं वाले लोगों के लिए मास्क अनिवार्य किया जाए।

अस्पताल भी अलर्ट मोड पर

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अधिक से अधिक टेस्टिंग करने का निर्देश दिया गया है, राज्य के सभी अस्पतालों को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया गया है। सभी जिला स्वास्थ्य अधिकारियों को आवश्यक बिस्तर, पीपीई किट, टेस्टिंग किट तैयार रखने के लिए सूचित किया गया है, केरला के सीमावर्ती जिलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। ज्यादा पॉजिटिव आने पर ही सार्वजनिक स्थानों पर सख्त कदम उठाना जरूरी होगा, स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडुराव ने कहा कि फिलहाल ऐसी कोई स्थिति नहीं है और किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

ये भी पढ़ें- नहीं मान रहे विपक्षी दल, लोकसभा में 33 सांसद निलंबित, अधीर रंजन पर भी कार्रवाई

ये भी पढ़ें- मथुरा शाही ईद गाह मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट शाम 4 बजे सुना सकता है फैसला, सर्वे के तौर-तरीके पर सुनवाई पूरी

Latest India News