A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विपक्षी गठबंधन INDIA की अगली बैठक की तारीख में हो सकता है बदलाव! सामने आई ये बड़ी वजह

विपक्षी गठबंधन INDIA की अगली बैठक की तारीख में हो सकता है बदलाव! सामने आई ये बड़ी वजह

विपक्षी दलों की पटना और बेंगलुरु में दो बैठकें हो चुकी हैं और तीसरी बैठक मुंबई में होने वाली है लेकिन इस बैठक की तारीखों में बदलाव हो सकता है। इसकी वजह भी सामने आई है।

opposition meeting date- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO विपक्षी पार्टियों की बैठक

विपक्षी गठबंधन इंडिया I.N.D.I.A की अगली बैठक की तारीख में बदलाव हो सकता है। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के सूत्रों ने शनिवार, 29 जुलाई को ये जानकारी दी और बताया कि विपक्ष के 26 दलों के गठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस ( I.N.D.I.A) की अगली बैठक मुंबई में अब 25 और 26 अगस्त की बजाय सितंबर के पहले सप्ताह में हो सकती है।

मुंबई में इंडिया गठबंधन के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक के लिए 25-26 अगस्त की तारीखें अभी भी विचाराधीन हैं, लेकिन हम यह सुनिश्चित करने के लिए और तारीखों पर विचार कर रहे हैं जिनमें हर कोई उपलब्ध रहे।

सामने आई ये बड़ी वजह

 विपक्षी दलों की पहले की निर्धारित तारीख पर कुछ नेताओं ने अपने व्यस्त कार्यक्रमों का हवाला दिया है और बैठक में शामिल होने में असमर्थता जताई है। बता दें कि विपक्षी दलों की इससे पहले पटना और बेंगलुरु में मीटिंग हुई थी, जिसमें सबने एकजुटता की वकालत की थी और बीजेपी को उखाड़ फेंकने की बात कही थी। बेंगलुरु की बैठक में कहा गया था कि मुंबई में तीसरी बैठक होगी जिसमें गठबंधन संयोजक के नाम, समन्वय समिति के गठन के अलावा कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

शरद पवार निकलेंगे महाराष्ट्र के दौरे पर

सूत्रों का कहना है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार अगस्त के मध्य से महाराष्ट्र के दौरे पर निकलेंगे। शरद पवार उन नेताओं में से हैं जो अगले महीने अनुपलब्ध रहेंगे। एनसीपी हाल ही में दो गुटों में बंट गई है और दूसरे गुट का नेतृत्व शरद पवार के भतीजे अजित पवार कर रहे हैं। 

नीतीश कुमार ने की थी विपक्षी एकता की पहल

विपक्षी दलों की एकता की पहल नीतीश कुमार ने की थी और विपक्षी पार्टियों की पहली बैठक 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में हुई थी। सीएम नीतीश कुमार ने इस बैठक की मेजबानी की थी। महागठबंधन की दूसरी बैठक 17-18 जुलाई को बेंगलुरु में आयोजित की गई थी और इसकी मेजबानी कांग्रेस ने की थी। बेंगलुरु में विपक्ष के 26 दलों ने अपने महागठबंधन का नाम इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस ( I.N.D.I.A) रखने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें: 

VIDEO: ताजिया जुलूस के दौरान बिहार के कई जिलों में बवाल, DM-SP ने की अपील-अफवाहों पर ना दें ध्यान

CBI की कार्रवाई से मचा हड़कंप, केंद्रीय मंत्रालय के तीन बड़े अधिकारी गिरफ्तार, 60 लाख कैश बरामद

Latest India News