A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Corona Vaccine: 12-18 साल के बच्चों को लिए आ गया कोरोना का नया टीका Corbevax, DCGI ने दी मंजूरी

Corona Vaccine: 12-18 साल के बच्चों को लिए आ गया कोरोना का नया टीका Corbevax, DCGI ने दी मंजूरी

15-18 साल के बच्चों का नए साल में टीकाकरण करने के बाद 12-18 साल के बच्चों के लिए भी टीका आ गया है। बयोलॉजिकल-ई कोरोना वैक्सीन कोर्बेवैक्स को सोमवार को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने अंतिम मंजूरी दे दी है।

Covid-19 Vaccine- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Covid-19 Vaccine

Highlights

  • कोर्बेवैक्स को आज DCGI ने अंतिम मंजूरी दे दी है
  • कोर्बेवैक्स वैक्सीन को 12-18 साल के आयु वर्ग के लिए आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिली है

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी का खतरा भले ही कम हो गया है लेकिन इसके खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान लगातार जारी है। अब कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है। 15-18 साल के बच्चों का नए साल में टीकाकरण करने के बाद 12-18 साल के बच्चों के लिए भी टीका आ गया है। बयोलॉजिकल-ई कोरोना वैक्सीन कोर्बेवैक्स को सोमवार को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) ने अंतिम मंजूरी दे दी है। इससे पहले आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ड्रग कंट्रोलर ऑफ इंडिया कि विशेष समिति ने इसके आपातकाल इस्तेमाल की मंजूरी की सिफारिश की थी।

बायोलॉजिकल ई की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक कोरोना के खिलाफ भारत का पहला स्वदेशी रूप से विकसित रिसेप्टर बाइंडिंग डोमेन (आरबीडी) प्रोटीन सब-यूनिट वैक्सीन, बायोलॉजिकल ई लिमिटेड के कोर्बेवैक्स वैक्सीन को 12-18 साल के आयु वर्ग के लिए आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिली है।

Latest India News