A
Hindi News भारत राष्ट्रीय खालिस्तानी आतंकियों से जा मिला दिल्ली का कुख्यात अपराधी नीरज बवाना, 2 शूटर गिरफ्तार

खालिस्तानी आतंकियों से जा मिला दिल्ली का कुख्यात अपराधी नीरज बवाना, 2 शूटर गिरफ्तार

नीरज बवाना जिसे दिल्ली का दाऊद भी कहा जाता है अब कनाडा बेस्ड खालिस्तानी आतंकवादियों के साथ जा मिला है। अपनी पैठ खालिस्तानी आतंकियों तक बनाने के बाद उसने दिल्ली के एक बिजनेसमैन से रंगदारी मांगी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने 2 शूटरों को गिरफ्तार किया है।

Neeraj Bawana- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Neeraj Bawana

Highlights

  • खालिस्तानी आतंकियों से जा मिला दिल्ली का कुख्यात अपराधी नीरज बवाना
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 शूटरों को किया गिरफ्तार
  • व्यापारी से मांगी थी 5 करोड़ की रंगदारी

नीरज बवाना (Neeraj Bawana) जिसे दिल्ली का दाऊद भी कहा जाता है, अब कनाडा बेस्ड खालिस्तानी आतंकवादियों के साथ जा मिला है। अपनी पैठ खालिस्तानी आतंकियों तक बनाने के बाद उसने दिल्ली के एक बिजनेसमैन से रंगदारी मांगी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने 2 शूटरों को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने दिल्ली में एक बिजनेसमैन से 5 करोड़ की एक्सटॉर्शन मनी मांगने के आरोप में 2 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। स्पेशल सेल की तफ्तीश में खुलासा हुआ है की कनाडा में बैठा खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला ने दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवाना के गैंग से हांथ मिला लिया है। दिल्ली के बिजनसमैन से 5 करोड़ की रंगदारी इसी नए आतंकी-गैंगस्टर के गठजोड़ ने मांगी थी।

व्यापारी से 5 करोड़ रुपए मांगे जा रहे थे

स्पेशल सेल के डीसीपी राजीव रंजन ने बताया की दिल्ली के वसंतकुंज इलाके में रहने वाले बिजनेसमैन जिनकी फैक्ट्री द्वारका इलाके में है उन्होंने शिकायत दी थी की उन्हें लगातार नीरज बवाना के नाम से जान से मारने की धमकी दी जा रही है। ये धमकी इंटरनेशनल कॉल से दी जा रही थी। जांच में पाया गया कि जिस नंबर से कॉल की जा रही थी वो वर्चुअल नंबर था। व्यापारी से 5 करोड़ रुपए मांगे जा रहे थे। स्पेशल सेल ने टेक्निकल जांच के बाद पाया की धमकी भरी कॉल सनी डागर नाम के एक बदमाश ने की थी, जो नीरज बवाना गैंग से जुड़ा हुआ है। जानकारी ये भी मिली की सनी पंजाब की पटियाला जेल में बंद है।

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम पटियाला जेल पहुंची और सनी डागर से पूछताछ की। पूछताछ में सनी ने कबूल किया की उसने ही जेल से व्यापारी को धमकी भरी कॉल की थी। पूछताछ में सनी ने खुलासा किया की द्वारका में रहने वाले पुष्पेंद्र नाम के शख्स ने ही व्यापारी की टिप दी थी कि उसके पास बहुत पैसा है। पुष्पेंद्र ने व्यापारी का नंबर सनी को मुहैया करवाया था। सनी ने पूछताछ में खुलासा किया की वो जेल में बैठे-बैठे कनाडा में मौजूद खालिस्तानी आतंकी अर्शदीप डाला से सोशल मीडिया के जरिए सीधा संपर्क में था।

लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गैंग को खत्म करना चाहता है बवाना

सनी ने खुलासा किया की कनाडा में बैठे अर्श डाला और जेल में बंद नीरज बवाना और नवीन बाली अपने विरोधी गैंग लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी को खत्म करने की प्लानिंग कर रहे हैं। लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी गैंग पर हमला करने के लिए अत्याधुनिक हथियार की जरूरत थी, इसलिए सनी ने प्लानिंग के तहत व्यापारी से 5 करोड़ की रंगदारी मांगी थी। प्लान ये था की रंगदारी के पैसों से हथियार खरीदा जाए, फिर विरोधी गैंग पर हमला किया जाए। पुलिस ने पूछताछ के बाद पटियाला जेल से सनी डागर और दिल्ली से पुष्पेंद्र को गिरफ्तार कर लिया है।

अर्शदीप डाला पंजाब का गैंगस्टर है

स्पेशल सेल के मुताबिक कनाडा में मौजूद अर्शदीप डाला पंजाब का गैंगस्टर है जो भारत से फरार होकर कनाडा पहुंचा और वहां खालिस्तानी आतंकियों के संपर्क में आया। अर्शदीप डाला पर पंजाब में टारगेट किलिंग करवाने का आरोप है उसपर 13 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। अर्शदीप डाला को खालिस्तान टाइगर फोर्स के आतंकी हरदीप सिंह निज्जर ने रेडिकलाइज्ड किया था, जिसके बाद अर्शदीप ने डेरा सच्चा सौदा के 2 फॉलोअर्स की साल 2020-21 में हत्या की थी।

Latest India News