A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पहले की पूछताछ और फिर बढ़ चले गृह मंत्री अमित शाह के आवास की ओर, पुलिस ने 6 को पकड़ा

पहले की पूछताछ और फिर बढ़ चले गृह मंत्री अमित शाह के आवास की ओर, पुलिस ने 6 को पकड़ा

दिल्ली पुलिस के सामने रविवार को हैरान कर देने वाला मामला आया जब एक ही परिवार के 6 लोग बिना किसी अनुमति के गृह मंत्री अमित शाह के घर की ओर बढ़े चले जा रहे थे। उन्हें तुरंत ही गिरफ्तार किया गया।

सांकेतिक फोटो।- India TV Hindi Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

दिल्ली पुलिस की नींद रविवार को उस वक्त उड़ गई जब एक ही परिवार के 6 लोग बिना किसी इजाजत या पूर्व सूचना के देश के गृह मंत्री अमित शाह के आवास की ओर बढ़ चले जा रहे थे। जैसे ही पुलिस को इस बात की जानकारी मिली उसने तुरंत ही एक्शन लेते हुए गृह मंत्री अमित शाह के आवास की ओर जा रहे 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

क्या बोली पुलिस?
दिल्ली पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, रविवार को कृष्ण मेनन मार्ग स्थित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास की ओर जा रहे 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि एक परिवार के 6 सदस्य बिना किसी परमिशन के गृह मंत्री अमित शाह के आवास की ओर बढ़ रहे थे। जब ये लोग गृह मंत्री आवास के बारे में पूछताछ कर रहे थे तभी पुलिस की एक टीम इलाके में पहुंची और सभी को हिरासत में ले लिया। 

क्या निकला मामला?
अब तक मिली जानकारी के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह के आवास के पास पकड़े गए लोग दिल्ली के आनंद विहार इलाके में ठेला लगाते थे और ठेलों को हटाए जाने से परेशान चल रहे थे। पुलिस ने कहा कि मामले में आगे की जांच और कार्रवाई की जा रही है। 

पहले भी हो चुकी घटना
देश की राजधानी दिल्ली में पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं। हाल ही में पुलिस ने दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना के आवास में खुद को आईएएस ऑफिसर बता कर घुसने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने कहा था कि दोनों आरोपी एक-दूसरे से एक साझा दोस्त के जरिए मिले थे। उपराज्यपाल के ऑफिस में जाने के पीछे दोनों आरोपियों का इरादा एलजी वीके सक्सेना के साथ फोटो खिंचाकर आसानी से पैसे कमाने के लिए उन तस्वीरों का दुरुपयोग करना था। (इनपुट:भाषा)

ये भी पढ़ें- CM योगी की मनचलों को चेतावनी, कहा- लड़कियों से छेड़छाड़ की तो अगले चौराहे पर यमराज करेगा इंतजार

ये भी पढ़ें- संसद का विशेष सत्र आज से शुरू, 19 सितंबर से नए संसद भवन में चलेगी कार्यवाही, केंद्र सरकार ला सकती है कई विधेयक

Latest India News