A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा, पीड़ितों की जानकारी मांगी, जानें पूरी खबर

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को नोटिस भेजा, पीड़ितों की जानकारी मांगी, जानें पूरी खबर

दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी से पीड़ितों की डिटेल्स मांगी है ताकि उन्हें सुरक्षा दी जा सके। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में कहा था कि उन्हें महिलाओं के यौन उत्पीड़न की शिकायतें मिली हैं।

राहुल गांधी- India TV Hindi Image Source : PTI राहुल गांधी

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी को एक नोटिस दिया है, जिसमे राहुल गांधी से पूछा गया है कि उन पीड़िताओं की डिटेल्स शेयर करें जिन्होंने यौन उत्पीड़ृन की शिकायत राहुल गांधी से की थी। सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के बयान पर संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी से कुछ सवाल किया है और उनसे जवाब मांगा है।

राहुल गांधी ने रिसीव किया नोटिस

दरअसल, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में राहुल गांधी ने एक बयान दिया था । उन्होंने कहा था कि मैंने सुना है महिलाओं का यौन उत्पीड़न और शारीरिक शोषण किया जा रहा है। दिल्ली पुलिस ने राहुल गांधी से पीड़ितों की डिटेल्स मांगी है ताकि उन्हें सुरक्षा दी जा सके। राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान श्रीनगर में कहा था कि उन्हें महिलाओं के यौन उत्पीड़न की शिकायतें मिली हैं। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इस संबंध में नोटिस देने के लिए दिल्ली पुलिस की टीम राहुल गांधी के घर गई थी। इस नोटिस को खुद राहुल गांधी ने रिसीव किया।

राहुल के सवालों से बौखलाई सरकार : कांग्रेस 

कांग्रेस ने राहुल गांधी को दिल्ली पुलिस की ओर से नोटिस जारी किये जाने के बाद आरोप लगाया कि राहुल गांधी सवालों से सरकार बौखला गई है और पुलिस के पीछे छिप रही है। पार्टी ने ट्वीट किया, "हम इस नोटिस का कानून के अनुसार उचित समय पर जवाब देंगे। यह नोटिस इस बात का सबूत है कि सरकार घबराई हुई है। यह नोटिस लोकतंत्र, महिला सशक्तिकरण, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता और विपक्ष की भूमिका को कमजोर करने का नवीनतम प्रयास भी है।"

तानाशाह डरा हुआ है-कांग्रेस

 राहुल गांधी के आवास के निकट पुलिसकर्मियों की मौजूदगी वाली तस्वीरें शेयर करते हुए कांग्रेस ने दावा किया, "तस्वीरें गवाह हैं कि तानाशाह डरा हुआ है।" मुख्य विपक्षी दल ने आरोप लगाया, "अडाणी के साथ प्रधानमंत्री मोदी के रिश्ते पर राहुल गांधी के सवालों से बौखलाई सरकार पुलिस के पीछे छिप रही है। " कांग्रेस ने कहा, "भारत जोड़ो यात्रा के 45 दिन बाद राहुल गांधी जी को दिल्ली पुलिस ने नोटिस दिया है, जिसमें उन महिलाओं की जानकारी मांगी गई है जो उनसे मिलीं और खुद के उत्पीड़न के बारे में बात की।

इनपुट-भाषा

ये भी पढ़ें- 

कथावाचक आसाराम को लेकर बड़ी खबर, रेप मामले में सजा के खिलाफ गुजरात हाई कोर्ट का किया रुख 

यूपी: मां को सांप ने काटा तो बेटे ने उठाया ऐसा कदम, जिसे देखकर सभी रह गए दंग, जानें पूरा मामला

Latest India News