Thursday, April 18, 2024
Advertisement

यूपी: मां को सांप ने काटा तो बेटे ने उठाया ऐसा कदम, जिसे देखकर सभी रह गए दंग, जानें पूरा मामला

महोबा के श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सिजहरी गांव में एक महिला को सांप ने खेत में काम करने के दौरान डस लिया। इसके बाद महिला की हालत बिगड़ गई। मौके पर पहुंचे महिला के बेटे ने सांप को पकड़कर पॉलीथीन में बंद कर लिया और मां के साथ हॉस्पिटल लेकर पहुंच गया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: March 16, 2023 21:44 IST
पीड़ित महिला और उसके...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पीड़ित महिला और उसके पास सांप लेकर बैठा उसका बेटा

महोबा: यूपी के महोबा से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक खेत में काम कर रही महिला को सांप ने काट लिया। महिला के बेटे को जैसे ही इस बात का पता लगा, उसने सांप को एक पॉलीथीन में डाल लिया और अपनी मां को लेकर हॉस्पिटल में पहुंच गया। हॉस्पिटल में पॉलीथीन में पैक सांप को देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए और सांप को साथ में लाने का कारण पूछा। 

इस पर बेटे ने बताया कि वह डॉक्टर को दिखाना चाहता था कि सांप किस प्रजाति का था और कितना जहरीला था, जिससे इलाज करने से पहले उन्हें सही जानकारी मिल सके। डॉक्टरों ने पीड़ित महिला को इमरजेंसी वॉर्ड में भर्ती किया है और उसका इलाज किया जा रहा है।

क्या है पूरा मामला

Snake

Image Source : INDIA TV
मां को काटने वाले सांप को बेटे ने पॉलीथीन में पैक किया

ये मामला महोबा के श्रीनगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सिजहरी गांव का है। यहां रहने वाले संजीव कुमार की 32 वर्ष की पत्नी रमा को सांप ने खेत में काम करने के दौरान डस लिया। बताया जाता है कि रमा अपने खेत में मटर की फसल को उठाकर रख रही थी। इसी दौरान वहां बैठे सांप ने उसे काट लिया, जिसके बाद महिला की हालत बिगड़ने लगी। चीख पुकार के बाद महिला खेत में ही अचेत हो गई। 

महिला किसान की चीख सुनकर आस-पास के ग्रामीण और उसके परिजन इकठ्ठा हो गए। वहीं मौके पर पहुंचे महिला के पुत्र निखिल ने पास में ही सांप को जाते देखा तो उसे पकड़कर पॉलीथीन में रख लिया। पॉलीथीन में सांप को लेकर महिला का पुत्र इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर पहुंचा। 

यहां उसने अपनी मां को इलाज के लिए इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराकर डॉक्टर को सांप दिखाया और इलाज करने के लिए कहा। पॉलीथीन में सांप को देखकर मौजूद लोग भी हैरत में पड़ गए। महिला के पुत्र ने बताया कि उसकी मां को खेत में काम करते समय सांप ने काट लिया था। मां का सही इलाज हो, इसलिए सांप की पहचान के लिए वह इसे डॉक्टर के पास लेकर आया। हालांकि अब पीड़ित महिला खतरे से बाहर है और उसका इलाज किया जा रहा है। (महोबा से पंकज द्विवेदी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- 

Exclusive: पटना में मेयर का चुनाव लड़ चुकीं श्वेता झा का खुलासा, पति ने दूसरों के साथ शारीरिक संबंध बनाने का प्रेशर डाला

यूपी: अतीक अहमद के करीबी और 50 हजार के इनामी बदमाश के पुलिस ने गोली मारी, जानें फिर क्या हुआ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement