A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: नाबालिग से रेप के मामले में पुलिस का एक्शन, आरोपी की पत्नी भी गिरफ्तार

दिल्ली: नाबालिग से रेप के मामले में पुलिस का एक्शन, आरोपी की पत्नी भी गिरफ्तार

नाबालिग के माता- पिता का 2020 में निधन हो गया था जिसके बाद आरोपी उसे अपने घर ले आया। यहां लाकर उसने कई बार उसका रेप किया।

Representative Image- India TV Hindi Image Source : ANI सांकेतिक फोटो।

मृत दोस्त की नाबालिग बेटी के साथ रेप करने वाले महिला एवं बाल विकास विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी पर पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। पुलिस ने आरोपी प्रेमोदय खाखा को गिरफ्तार करने के बाद अब उसकी पत्नी को भी हिरासत में ले लिया है। इस मामले में आरोपी की पत्नी पर भी उसका साथ देने का आरोप है। 

क्या है पूरा मामला?
मामले में पीड़िता 12वीं कक्षा की छात्रा है। साल 2020 में उसके माता-पिता दोनों का निधन हो गया था। इसके बाद आरोपी पीड़िता को अपने घर ले आया। यहां 2020 से 2021 के बीच उसने कई बार अपने ही दोस्त की बेटी का रेप किया। आरोप है कि जब किशोरी गर्भवती हुई, तो आरोपी ने इस बारे में अपनी पत्नी को बताया, तो पत्नी ने कथित तौर पर उसका गर्भपात करा दिया। 

पद से सस्पेंड
इस वीभत्स घटना के उजागर होने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोपी ऑफिसर को पद से सस्पेंड करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही मुख्य सचिव से रिपोर्ट भी मांगी है। आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने पीड़िता को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है।

पुलिस ने की कार्रवाई
दिल्ली पुलिस मामले भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं और कड़े POCSO अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। नाबालिग लड़की ने अपने ऊपर हुए अत्याचार की शिकायत थाने में दर्ज कराई है। रिपोर्ट के मुताबिक अभी पीड़िता तनाव और दबाव में है। घटना के बाद बच्ची को पैनिक अटैक का भी सामना करना पड़ा।  अभी वो बयान देने की स्थिति में नहीं है। उसका बयान दर्ज करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें- दोस्त की नाबालिग बेटी से दुष्कर्म के आरोपी अधिकारी पर बड़ी कार्रवाई, सीएम केजरीवाल ने किया सस्पेंड

ये भी पढ़ें- शर्मनाक: अपनी दोस्त की नाबालिग बेटी से संंबंध बनाता रहा वरिष्ठ अधिकारी, जब गर्भवती हुई तो...

Latest India News