A
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्ली: जोगाबाई एक्सटेंशन में बॉक्स के अंदर 2 बच्चों के शव मिलने से मचा हड़कंप, दोपहर से थे लापता

दिल्ली: जोगाबाई एक्सटेंशन में बॉक्स के अंदर 2 बच्चों के शव मिलने से मचा हड़कंप, दोपहर से थे लापता

दोनों बच्चों के शवों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सच का पता लग पाएगा। फॉरेंसिक टीम मौके पर जांच में जुटी हुई है।

Delhi Police- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC दिल्ली पुलिस

नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया नगर थाना क्षेत्र के बटला हाउस स्थित जोगाबाई एक्सटेंशन में एक बॉक्स में दो बच्चों की लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। ये दोनों बच्चे दोपहर  से लापता थे। एक गोदाम के अंदर लकड़ी के बॉक्स में दोनों बच्चों के शव बरामद किए गए हैं । बच्चों के नाम नीरज (8) और आरती(6) थे। दोनों सगे भाई बहन थे। 

पुलिस का कहना है कि ऐसा लग रहा है कि बच्चे खेल-खेल में संदूक के अंदर घुस गए और गलती से संदूक में बंद हो गए। बच्चे इसे खोल नहीं पाए और दम घुटने की वजह से उनकी मृत्यु हो गई है। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारियों के साथ फॉरेंसिक टीम भी मौके पर छानबीन में जुटी है।

दोनों बच्चों के शव को पोस्टमार्टम के लिए सुरक्षित रखवाया गया है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी राजेश देव ने बताया कि दोनों बच्चे नेपाल मूल के हैं। बच्चों के पिता इस लकड़ी के गोदाम में चौकीदार  का काम करते हैं और परिवार के साथ यहीं पर रहते हैं।

आज दोपहर में लगभग 3 बच्चों ने खाना खाया था और 3:30 बजे से वो लापता हो गए थे। परिजनों ने बच्चों को काफी तलाशा लेकिन वो नहीं मिले। बच्चों की तलाश के लिए मस्जिद से भी ऐलान कराया गया। शाम को लगभग 5 बजे बच्चों की मां छत पर गई और संदूक को खोलकर देखा तो दोनों बच्चे उसमें अचेत पड़े हुए थे। जिसके बाद मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। दोनों बच्चों के शरीर पर जो कपड़े हैं, वो सुरक्षित हैं। शरीर पर चोट के भी निशान नहीं मिले हैं। एक बच्चे के मुंह से जो झाग आ रहा है, उसके लिए फॉरेंसिक टीम जांच कर रही है।

स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान का बयान सामने आया

स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान का कहना है कि दोनों बच्चे दोपहर से ही लापता थे। उनको तलाशने के लिए पूरा परिवार जुटा हुआ था। मस्जिद से भी इस बारे में ऐलान कराया गया था। जिस संदूक में दोनों बच्चे मिले हैं वो काफी पुराना है और काफी भारी संदूक है। ऐसा लग रहा है कि बच्चे खेल-खेल में संदूक में घुस गए और गलती से दरवाजा बंद हो गया और दम घुटने से उनकी मौत हो गई है। अभी तक किसी प्रकार की कोई गलत कार्य या शक वाली कोई बात सामने नहीं आई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें: 

दिल्लीवालों के लिए जरूरी खबर, 50 दिनों के लिए सरिता विहार फ्लाईओवर बंद, ट्रैफिक एडवाइजारी जारी, जानें वजह 

अतीक अहमद के गुर्गे अभी तक एक्टिव! बेटे अली को जेल भिजवाने वाले जीशान को सता रहा हत्या का डर

 

 

 

Latest India News