A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 26 नवंबर को जिस फ्लाइट में यात्री ने महिला के ऊपर की थी पेशाब, DGCA ने उसके पायलट को किया सस्पेंड

26 नवंबर को जिस फ्लाइट में यात्री ने महिला के ऊपर की थी पेशाब, DGCA ने उसके पायलट को किया सस्पेंड

26 नवंबर को न्यूयॉर्क-दिल्ली की जिस फ्लाइट में एक महिला के ऊपर यात्री ने पेशाब की थी, उस फ्लाइट के पायलट को डीजीसीए ने सस्पेंड कर दिया है। गौरतलब है कि इस मामले की जांच डीजीसीए द्वारा काफी गंभीरता से की जा रही थी।

pilot suspended- India TV Hindi Image Source : FILE पायलट हुआ सस्पेंड

नई दिल्ली: 26 नवंबर को न्यूयॉर्क-दिल्ली की जिस फ्लाइट में एक महिला के ऊपर यात्री ने पेशाब की थी, उस फ्लाइट के पायलट को डीजीसीए ने सस्पेंड कर दिया है। इस पायलट को 3 महीने के लिए सस्पेंड किया गया है। डीजीसीए ने नियमों के अनुसार, अपने कर्तव्यों का पालन करने में विफल रहने के लिए एयर इंडिया (एआई) के एक पायलट के निलंबन को रद्द करने की अपील को खारिज कर दिया है।

पेशाब करने वाले शख्स पर भी हो चुकी है कार्रवाई

बता दें कि इससे पहले जनवरी में खबर आई थी कि एयर इंडिया की न्यूयार्क-दिल्ली की फ्लाइट में महिला पर पेशाब करने वाले शख्स पर उसकी कंपनी ने बड़ी कार्रवाई की। आरोपी बहुराष्ट्रीय कंपनी में वेल्स फारगो में काम करता था। उसकी कंपनी ने उसे काम से निकाल दिया। कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए बताया था कि इस घटना का उन्हें खेद है। 

DGCA कर रही थी मामले की जांच

इस मामले की जांच DGCA भी कर रही थी। वो जानना चाहती थी कि इस मामले में किसकी क्या गलती थी। क्या उन्होंने महिला को दूसरी सीट देने से मना किया? इसके साथ ही कई अन्य चीजों को लेकर भी पुलिस और DGCA जांच कर रही थी। इस मामले में प्रोफेशनल लापरवाही है या क्रिमिनल लापरवाही है, इन दोनों पहलू पर जांच की जा रही थी। इसके साथ ही उस यात्रा के दौरान प्लेन के पायलेट समेत कुछ और लोगों को भी सम्मन दिया गया था।

हालही में सामने आई खबरों के मुताबिक, डीजीसीए ने ये भी कहा था कि 26 नवंबर 2022 को फ्लाइट में हुई शर्मनाक घटना पर एयर इंडिया ने पर्दा डालने की कोशिश की थी। डीजीसीए प्रमुख अरुण कुमार ने कहा था कि ये घटना दुर्भाग्यपूर्ण थी। एयर इंडिया ने इस घटना पर फौरन कोई कार्रवाई करने के बजाय इस पर पर्दा डालने की कोशिश की और कथित तौर पर एयर इंडिया के चालक दल ने बुजुर्ग पीड़िता से घटना के लिए माफी मांगी और उन्हें मुआवजे की पेशकश की।

ये भी पढ़ें- 

दिल्ली: ये 2 नेता कैबिनेट में बनेंगे मंत्री, सीएम केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा नाम 

दिल्ली: जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र, अधिकारियों पर लगाया ये आरोप

Latest India News