A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 61 kg सोना, 40 करोड़ रुपये जब्त... DRI की बड़ी कार्रवाई, कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी

61 kg सोना, 40 करोड़ रुपये जब्त... DRI की बड़ी कार्रवाई, कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी

DRI ने "राइजिंग सन" ऑपरेशन के तहत विदेशी मूल के सोने की तस्करी में शामिल एक बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया। DRI ने 61 kg तस्करी का सोना समेत करोड़ों रुपये और इलेक्ट्रॉनिक सामान जब्त किए।

सोने की तस्करी में शामिल बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़- India TV Hindi सोने की तस्करी में शामिल बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़

डीआरआई ने 12 और 13 मार्च, 2024 को "राइजिंग सन" ऑपरेशन के तहत विदेशी मूल के सोने की तस्करी में शामिल एक बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया। DRI ने 61 kg तस्करी का सोना और  गुवाहाटी, बारपेटा, दरभंगा, गोरखपुर और अररिया में 19 वाहन, नकदी और इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ 40 करोड़ रुपये जब्त किए गए।

गुवाहाटी से सिंडिकेट के 6 सदस्य पकड़े गए

खुफिया जानकारी के आधार पर DRI ने गुवाहाटी से दो मास्टरमाइंड समेत सिंडिकेट के छह सदस्यों को पकड़ा। पकड़े गए आरोपियों के पास से तकरीबन 22 kg सोना, 13 लाख रुपये, गाड़ी और इलेक्ट्रॉनिक सामान बरामद किया है।  

बारपेटा में गाड़ी से13 kg सोना बरामद 

DRI ने गुवाहाटी से एक गाड़ी का पीछा किया गया और गुवाहाटी से लगभग 90 KM दूर असम के बारपेटा में उसे रोका और उस गाड़ी से तकरीबन 13 kg सोना बरामद किया और  दो आरोपियों को पकड़ा।

दरभंगा के पास गाड़ी से 13 kg सोना बरामद

पूछताछ के बाद DRI ने दरभंगा के पास एक गाड़ी से 13 kg सोना बरामद किया। वहीं, एक गाड़ी को डीआरआई अधिकारियों ने गोरखपुर में पकड़ा और तकरीबन 12 kg विदेशी मूल का सोना बरामद किया।

ये भी पढ़ें-

Latest India News