A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Earthquake: छत्तीसगढ़ में भूकंप झटके! मचा हड़कंप, घर छोड़कर भागे लोग

Earthquake: छत्तीसगढ़ में भूकंप झटके! मचा हड़कंप, घर छोड़कर भागे लोग

Earthquake: अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह करीब 11.57 बजे सूरजपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र जमीन से लगभग 10 किलोमीटर नीचे था

Representative image- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Representative image

Highlights

  • छत्तीसगढ़ में भूकंप झटके
  • मचा हड़कंप, घर छोड़कर भागे लोग

Earthquake: छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले में बृहस्पतिवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारियों ने यह जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह करीब 11.57 बजे सूरजपुर में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। उन्होंने बताया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर तीन मापी गई है। भूकंप का केंद्र जमीन से लगभग 10 किलोमीटर नीचे था। अधिकारियों ने बताया कि इस श्रेणी के भूकंप से नुकसान की आशंका नहीं रहती है। 

नुकसान की खबर नहीं 

क्षेत्र से अभी तक किसी क्षति की जानकारी नहीं है। वहीं सूरजपुर के जिलाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में भूकंप आने की सूचना मिली है। अभी तक क्षेत्र में जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है। राज्य के उत्तरी क्षेत्र के जिलों में पिछले एक माह के दौरान यह तीसरी बार है जब भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। 

चार दिन पहले उत्तरी बिहार में हिली धरती

चार दिन पहले उत्तरी बिहार के कई जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। बिहार के सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, भागलपुर में ये महसूस किए गए। भूकंप सुबह 7.58 बजे आया था। भूकंप का केंद्र नेपाल में था। 5.5 तीव्रता का था भूकंप। सुबह भूकंप के चलते लोगों में दहशत फैल गई। वहीं नेपाल की राजधानाी काठमांडू की धरती में कंपन हुआ। रिक्टर स्केल पर भूकंप के कंपनी की तीव्रता 5.5 आंकी गई। भूकंप विज्ञान के राष्ट्रीय केंद्र ने जानकारी दी कि यह भूकंप नेपाल से 147 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में सुबह 7 बजकर 58 मिनट पर आया था। 

Latest India News