A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इस शख्स का ट्विटर अकाउंट हो गया था सस्पेंड, खुद मस्क ने करवाया चालू

इस शख्स का ट्विटर अकाउंट हो गया था सस्पेंड, खुद मस्क ने करवाया चालू

ट्विटर ने एक यूजर का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था। जिसके बाद शुक्रवार को खुद एलन मस्क के हस्तक्षेप के बाद उस शख्स के अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया गया। चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन है वह शख्स।

एलन मस्क और वह शख्स जिसका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड हो गया था। - India TV Hindi एलन मस्क और वह शख्स जिसका ट्विटर अकाउंट सस्पेंड हो गया था।

ट्विटर ने एक यूजर का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था। जिसके बाद शुक्रवार को खुद एलन मस्क के हस्तक्षेप के बाद उस शख्स के अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया गया। आपको बता दें कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने के लिए 1 दिसंबर को इस शख्स का अकाउंट सस्पेंड कर दिया था। चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन है वह शख्स।

जानिए कौन है वह शख्स?

जिस शख्स की हम बात कर रहे हैं, उनका नाम प्रणय पथोले है। 24 वर्षीय प्रणय पथोले टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के लिए एक सॉफ्टवेयर डेवलपर के रूप में काम करते हैं। दरअसल, प्रणय ट्विटर पर वर्षों से एलन मस्क के फ्रेंड रहे हैं। उनका अकाउंट ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करने के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। इसके बाद क्या था प्रणय ने ट्विटर पर अपने मित्र रहे एलन मस्क से इसकी शिकायत की। दोस्त की शिकायत सुनने के बाद मस्क ने खुद प्रणय के निलंबित ट्विटर अकाउंट को बहाल करने का आदेश दिया। इसके साथ ही ट्विटर ने टेस्ला ओनर्स सिलिकॉन वैली के खाते को भी निलंबित कर दिया था। फिर मस्क के दखल के बाद टेस्ला ओनर्स सिलिकॉन वैली अकाउंट को भी ट्विटर पर रीस्टोर कर दिया गया है।

एलन मस्क ने अपने ट्विटर फ्रेंड प्रणय पथोले से की थी मुलाकात 

अगस्त में, ट्विटर और टेस्ला के अरबपति CEO एलन मस्क ने टेक्सास में अपने गिगाफैक्ट्री में प्रणय पथोले से मुलाकात की थी। जिसके बाद पथोले ने एक ट्वीट में मस्क के साथ अपनी एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कहा था, "गीगाफैक्ट्री में एटदरेट एलन मस्क से मिलकर बहुत अच्छा लगा। इतना विनम्र और जमीन से जुड़ा व्यक्ति नहीं देखा। आप लाखों लोगों के लिए प्रेरणा हैं।" मस्क और पथोले ट्विटर पर 2018 से दोस्त हैं और वे अंतरिक्ष से लेकर कारों और अन्य विषयों पर असंख्य चर्चा करते रहते हैं।

Latest India News