A
Hindi News भारत राष्ट्रीय EPFO का अधिकारी 12 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया, CBI ने दबोचा

EPFO का अधिकारी 12 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा गया, CBI ने दबोचा

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के एक प्रवर्तन अधिकारी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है। इस अधिकारी पर 12 लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगा है।

EPFO official caught- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE PIC CBI ने दबोचा

नई दिल्ली:  कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के एक प्रवर्तन अधिकारी को 12 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए सीबीआई ने रंगे हाथों पकड़ा है। ये अधिकारी एक हॉस्पिटल के प्रबंधक पर लगे जुर्माने के निपटारे के लिए कथित तौर पर 12 लाख रुपए रुपए की रिश्वत ले रहा था। सीबीआई ने इस अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को अधिकारियों के हवाले से ये जानकारी मिली है। 

रंगे हाथ पकड़ा गया अधिकारी

अधिकारियों ने बताया कि ईपीएफओ के पूर्वी स्थानीय कार्यालय में काम करने वाले ऋषि राज को सीबीआई ने रंगे हाथ पकड़ लिया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के एक मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल के प्रबंधक की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा, 'आरोप है कि आरोपी (राज) ने दिल्ली के एक मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया और शिकायतकर्ता (अस्पताल में प्रबंधक के रूप में कार्यरत) को सूचित किया कि अस्पताल के रिकॉर्ड में बहुत सारी अनियमितताएं हैं, जिसके लिए अस्पताल पर (लगभग) 15 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।'

पुलिस ने बताया कि राज ने मामला निपटाने के लिए कथित तौर पर जुर्माने की 20 प्रतिशत राशि रिश्वत के रूप में देने के लिए कहा और बातचीत के बाद 12 लाख रुपए तय हुए। प्रवक्ता ने कहा, 'जाल बिछाकर 12 लाख रुपये की रिश्वत लेते समय आरोपी को पकड़ लिया गया। आरोपी के ठिकानों पर छापेमारी जारी है।' (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

राहुल गांधी ने अमेरिका में भारतीय ट्रक ड्राइवर से पूछा- कितना कमा लेते हो? जवाब सुनकर दंग रह जाएंगे आप 

Explainer: बिपरजॉय जैसे चक्रवात क्यों बेहद गंभीर हालात पैदा करते हैं, क्या है इनके बार-बार आने की वजह?

 

 

Latest India News