A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Exclusive: खालिस्तान, मणिपुर व कश्मीर के नाम पर ब्लैक डे मनाने की साजिश रच रहा पाकिस्तान, बांट रहा डॉलर

Exclusive: खालिस्तान, मणिपुर व कश्मीर के नाम पर ब्लैक डे मनाने की साजिश रच रहा पाकिस्तान, बांट रहा डॉलर

पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार तेजी से खत्म होता जा रहा है और वहां खाने तक के लाले पड़े हैं। हालांकि, इसके बावजूद भी पाकिस्तान भारत के खिलाफ साजिश से बाज नहीं आ रहा है। अब पड़ोसी देश ने खालिस्तान, मणिपुर व कश्मीर के नाम पर ब्लैक डे मनाने की साजिश की है।

भारत के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV भारत के खिलाफ पाकिस्तान की साजिश।

पड़ोसी देश पाकिस्तान हर बार कुछ न कुछ ऐसी हरकतें करता है जिससे भारत के साथ उसके रिश्ते और ज्यादा खराब हो। अनगिनत बार हर मोर्चे पर मुंह की खाने के बाद भी पाकिस्तान हमारे देश भारत के खिलाफ कुछ न कुछ साजिश रचता रहता है। ऐसी ही एक साजिश की खबर इंडिया टीवी को लगी है। पाकिस्तान जल्द ही खालिस्तान, मणिपुर व कश्मीर के नाम पर ब्लैक डे मनाने की साजिश रच रहा है। आइए करते हैं इस पूरी साजिश का पर्दाफाश।

क्या है पूरा मामला?
पाकिस्तान के साजिशकर्ता भारत के खिलाफ बड़े साजिश की तैयारी कर रहे हैं। पाकिस्तान ने 27 अक्टूबर को विभिन्न स्थानों पर खालिस्तान, मणिपुर व कश्मीर के नाम पर ब्लैक डे मनाने की साजिश रची है। इसके लिए पाकिस्तान अमेरिकी डॉलर भी खर्च कर रहा है। ब्केलैक डे मनाने के लिए पाकिस्तान ने साउथ कोरिया, मॉन्ट्रियल, जेद्दाह, अमेरिका समेत अपनी कई एम्बेसी को पत्र भी भेजा है। इस पत्र की एक कॉपी इंडिया टीवी के हाथ लग गई है। 

डॉलर्स की पेशकश
यूं तो पाकिस्तान के पास खाने तक के लाले पड़े हैं लेकिन खालिस्तान, मणिपुर व कश्मीर के नाम पर ब्लैक डे मनाने की साजिश के लिए वह डॉलर्स खर्च कर रहा है। पाकिस्तान ने ब्लैक डे के लिए तैयार किए गए टूल किट में 23 टॉपिक निर्धारित किए हैं। इस टूल किट में आर्टिकल, फिल्म या प्रदर्शन के हिसाब से रेट लिस्ट बनाई गई है। पाकिस्तान ने ब्लैक डे के लिए आर्टिकल लिखने के लिए 50-100 डॉलर, फिल्म के लिए- 100 डॉलर, बैनर के लिए- 100 डॉलर और समूह प्रदर्शन के लिए 1000 डॉलर देने की पेशकश की है। 

कंगाल हो रहा है पाकिस्तान
पाकिस्तान की कंगाली का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि वहां 40 फीसदी के करीब आबादी गरीबी रेखा से नीचे रह रही है। पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार तेजी से खत्म होता जा रहा है। बदहाल देश पाकिस्तान से हर रोज खाने के लिए हो रही मारा-मारी और महंगे डीजल-पेट्रोल की कीमतों की खबरें सामने आती रहती हैं। पाकिस्तान के नेता देश की अर्थव्यवस्था संभालने के लिए अब भी चीन और अरब देशों से फंड मांग रहे हैं। 

ये भी पढ़ें- राम मंदिर के निर्माण से खुश हुए कांग्रेस के पूर्व सीएम, बोले- भाजपा ने वादा पूरा किया

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र जाकर पीएम मोदी का शरद पवार पर हमला, बोले- '7 साल कृषि मंत्री रहे- किसानों के लिए क्या किया?'
 

Latest India News