A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फर्जी IAS के कारनामे सुनकर पुलिस भी दंग, मकान मालिक से पैसे ठगे और उसकी बेटी पर भी थी नजर, जानें पूरा मामला

फर्जी IAS के कारनामे सुनकर पुलिस भी दंग, मकान मालिक से पैसे ठगे और उसकी बेटी पर भी थी नजर, जानें पूरा मामला

इस शख्स ने मकान मालिक को बताया कि उसका IAS में चयन हो गया है और वह उनकी बेटी से शादी करना चाहता है। शख्स ने मकान मालिक से 2 लाख 75 हजार रुपए भी ठग लिए। पुलिस ने इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है।

Fake IAS - India TV Hindi Image Source : INDIA TV फर्जी IAS

भरतपुर: राजस्थान के भरतपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां 2 महीने से एक किराये के मकान में रहने वाले शख्स ने खुद को फर्जी IAS के तौर पर पेश किया और मकान मालिक से रुपए भी ठग लिए। इसके अलावा इस शख्स ने मकान मालिक से उसकी बेटी का शादी के लिए हाथ भी मांगा। जब मकान मालिक को शक हुआ तो उसने शिकायत दर्ज करवाई और फिर ये फर्जी IAS पकड़ा गया। 

क्या है पूरा मामला 

इस फर्जी IAS का 13 अप्रैल को भरतपुर जिला कलेक्टर आलोक रंजन भी स्वागत कर चुके हैं। ये शख्स शहर में 2 महीने से किराए के मकान में था और IAS बनने का झांसा देकर मकान मालिक की लड़की से शादी करना चाहता था। भरतपुर की मथुरा गेट थाना पुलिस ने इस फर्जी IAS को गिरफ्तार कर लिया है। 

कौन है ये फर्जी IAS 

इस फर्जी IAS अधिकारी की पहचान सुरजीत सिंह के रूप में हुई है। उसकी उम्र 27 साल है और वह धौलपुर जिले के बाड़ी थाना इलाके में खेमरी गांव का रहने वाला है। सुरजीत भरतपुर के एक मोहल्ले में करीब 2 महीने से किराए पर रह रहा था। 15 दिन पहले सुरजीत सिंह ने मकान मालिक को कहा कि उसका IAS में चयन हो गया है और वह कलेक्टर बन गया है। जिसके बाद उसने मालिक मालिक को बताया कि वह उनकी लड़की से शादी करना चाहता है। 

इसी दौरान 13 अप्रैल को मोहल्ले में बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। उस कार्यक्रम में UIT सचिव कमल राम मीणा, कलेक्टर आलोक रंजन, मेयर अभिजीत मौजूद थे। कार्यक्रम में कलेक्टर आलोक रंजन ने फर्जी IAS का स्वागत भी किया। जिसके बाद मकान मालिक को सुरजीत सिंह पर शक हुआ और उसने उसके चयन होने के कागजों के बारे में पूछा, लेकिन सुरजीत सिंह मकान मालिक को स्पष्ट जबाब नहीं दे पाया। 

मकान मालिक का शक गहराता गया और उसने सुरजीत के गांव में पता करवाया तो सामने आया कि सुरजीत पूरी तरह फर्जी है। जिसके बाद मकान मालिक ने मथुरा गेट थाने में फर्जी IAS के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस ने मकान मालिक के घर से ही फर्जी IAS को गिरफ्तार कर लिया। मकान मालिक ने बताया कि सुरजीत ने IAS में चयन होने की बात कहकर उससे 2 लाख 75 हजार रुपए भी हड़प लिए। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। (भरतपुर से कपिल चीमा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

सांसदों और विधायकों की अयोग्यता मामले में रिकॉर्ड बना रहा उत्तर प्रदेश, सदस्यता खोने वाले नेताओं की देखें लिस्ट

अमेरिका में विमान हादसा, लॉस एंजिलिस के इलाके में धुंध की वजह से हुई दुर्घटना

 

Latest India News