Friday, March 29, 2024
Advertisement

अमेरिका में विमान हादसा, लॉस एंजिलिस के इलाके में धुंध की वजह से हुई दुर्घटना

लॉस एंजिलिस अग्निशमन विभाग ने रात 11 बजकर 20 मिनट पर अलर्ट जारी कर कहा कि जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वहां एक व्यक्ति का शव मिला है। एकल इंजन वाले विमान के पायलट की पहचान नहीं हो पाई।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: April 30, 2023 15:42 IST
अमेरिका में विमान हादसा, लॉस एंजिलिस के इलाके में धुंध की वजह से हुई दुर्घटना- India TV Hindi
Image Source : FILE अमेरिका में विमान हादसा, लॉस एंजिलिस के इलाके में धुंध की वजह से हुई दुर्घटना

America Plane Crash: अमेरिका में विमान हादसे की खबर है। यह हवाई दुर्घटना अमेरिका के लॉस एंजिलिस के इलाके में धुंध की वजह से हुई। पहाड़ी पर विमान के मलबे का पता चला। न्यूज एजेंसी एपी के अनुसार लॉस एंजिलिस के एक इलाके में शनिवार रात धुंध के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान के मलबे में एक व्यक्ति का शव मिला। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। लॉस एंजिलिस अग्निशमन विभाग ने रात 11 बजकर 20 मिनट पर अलर्ट जारी कर कहा कि जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, वहां एक व्यक्ति का शव मिला है। एकल इंजन वाले विमान के पायलट की पहचान नहीं हो पाई। माना जा रहा है कि विमान में कोई और नहीं था। अग्निशमन विभाग के कर्मियों को बेवर्ली ग्लेन सर्कल में एक पहाड़ी पर विमान के मलबे का पता चला।

अमेरिकी विमान बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। दरअसलए विमान से पक्षी टकरा जाने की वजह से विमान के इंजन मंे आग लग गईए लेकिन पायलट की कुशलता की वजह से फ्लाइट की सुरक्षित लैंडिंग हो गई। अन्यथा बड़ा हादसा हो जाता। यह हादसा उड़ान भरने के तुरंत बाद ही हुआ। इस हादसे के बाद उस फ्लाइट की सेवा रोक दी गईं। विमान में कितने लोग सवार थेए इसका पता अभी नहीं चल पाया है।

हाल ही में ओहायो में विमान से टकरा गया था पक्षी, इंजन में लग गई थी आग

अभी पिछले दिनों ही अमेरिका के ओहायो में भी एक बड़ा विमान हादसा होते होते रह गया था। दरअसल, उड़ान भरते ही तुरंत इंजन में आग लग गई थी। पिछले रविावर को अमेरिका में ओहायो के एक हवाई अड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद एक विमान से पक्षी के टकराने पर उसके इंजन में आग लग गई थी। हालांकि विमान सुरक्षित वापस जमीन पर लौट आया।‘अमेरिकन एयरलाइंस‘ के विमान संख्या 1958 ने कोलंबस के जॉन ग्लेन कोलंबस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सुबह करीब पौने आठ बजे उड़ान भरी थी और वह फीनिक्स की ओर जा रहा था। उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही उसमें आग लगने का पता चला और बोइंग 737 हवाई अड्डे पर लौट आया। इसके बाद वहां पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग को बुझाया। 

नेवादा के पहाड़ी इलाके में भी हुआ था विमान हादसा

इससे पहले फरवरी माह में भी अमेरिका में एक बड़ा विमान हादसा हुआ था। उत्तरी नेवादा के एक पहाड़ी इलाके में रात को एक विमान दुर्घटना में मरीज समेत एक मेडिकल ट्रांसपोर्ट फ्लाइट में सवार थे। इन सभी पांच लोगों की मौत हो गई थी। ल्योन काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने कहा कि घटना के बाद तलाशी अभियान चलाया गया था। दो घंटे बाद मलबा मिला। 

Also Read:

अमेरिका में फिर गोलीबारी, क्लीवलैंड में एक शख्स ने पड़ोसियों पर की फायरिंग, 5 लोगों की मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। US News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement