A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Kisan Andolan: एक बार फिर जोर पकड़ सकता है किसान आंदोलन, 20 मार्च को दिल्ली कूच की तैयारी

Kisan Andolan: एक बार फिर जोर पकड़ सकता है किसान आंदोलन, 20 मार्च को दिल्ली कूच की तैयारी

किसानों का कहना है कि किसान आंदोलन के समय सरकार ने जो वादे किए थे वो अभी तक पूरे नहीं किए हैं। सरकार अपने वादों को भूल गई है। ऐसे में सरकार को उन वादों को याद दिलाने के लिए दिल्ली में महापंचायत की जाएगी।

सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : फाइल फोटो सांकेतिक तस्वीर

Kisan Andolan: किसानों का आंदोलन फिर एक बार जोर पकड़ सकता है। संयुक्त किसान मोर्चा ने दोबारा एक बड़े आंदोलन का ऐलान किया है। किसान 20 मार्च को दिल्ली कूच कर महापंचायत की तैयारी में हैं। हरियाणा के कुरुक्षेत्र की जाट धर्मशाला में गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक हुई। इस बैठक में संयुक्त किसान मोर्चा ने 20 मार्च को दिल्ली कूच कर महापंचायत करने का निर्णय लिया है। सूत्रों के अनुसार किसान आंदोलन के दौरान सरकार ने जो किसानों से वादे किए थे, वो अभी तक पूरे ना होने की वजह से किसान दोबारा दिल्ली में एक महापंचायत की तैयारी करने जा रहे हैं।

लंबित मांगों को लेकर फिर आंदोलन 

आपको बता दें कि पिछली बार किसान आंदोलन बहुत लंबा चला था और किसानों ने सरकार के सामने अपनी कुछ मांगे रखी थी। सरकार ने किसानों की मांगें सुनकर किसानों के साथ बात कर आंदोलन को शांत कराया था। संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारियों का कहना है कि लंबित मांगों को लेकर किसान फिर से आंदोलन करने को मजबूर हुए हैं। इन मांगों को लेकर देशभर के किसान अब 20 मार्च को दिल्ली की ओर कूच करेंगे।

दिल्ली में महापंचायत 

उनका कहना है किसान आंदोलन के समय सरकार ने जो वादे किए थे वो अभी तक पूरे नहीं किए हैं। सरकार अपने वादों को भूल गई है। ऐसे में सरकार को उन वादों को याद दिलाने के लिए दिल्ली में महापंचायत की जाएगी। वहीं इसी महापंचायत में किसान आंदोलन को लेकर फैसला किया जाएगा।

किसानों की भारी भीड़

संयुक्त किसान मोर्चा की इस बैठक में यूपी, हरियाणा, पंजाब समेत कई प्रदेशों के किसान संगठनों के पदाधिकारी शामिल हुए थे। एक बार फिर दिल्ली की सड़कों पर किसानों की भारी भीड़ दिखाई देने की संभावना है।

ये भी पढ़ें

एक साल में फॉरेन मिनिस्टर के विदेश दौरे पर खर्च हुए इतने करोड़, राज्यसभा में दी गई जानकारी

मौसम का बदलता मिजाज: अब ठंड को कहें गुडबाय, गर्मियों के लिए रहें तैयार, आईएमडी का बड़ा अपडेट

 

Latest India News