A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Farooq Abdullah questioned by ED: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फारुख अब्दुल्ला की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ED ने की पूछताछ

Farooq Abdullah questioned by ED: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फारुख अब्दुल्ला की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ED ने की पूछताछ

Farooq Abdullah questioned by ED: श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। यह मामला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में कथित आर्थिक अनिमियतता से जुड़ा है। 

National Conference President Farooq Abdullah- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO National Conference President Farooq Abdullah

Highlights

  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फारुख अब्दुल्ला से ED ने की पूछताछ
  • मंगलवार सुबह 11 बजे राजबाग स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे सांसद अब्दुल्ला
  • मामला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में कथित आर्थिक अनिमियतता से जुड़ा है

Farooq Abdullah questioned by ED: श्रीनगर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला मंगलवार को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए। यह मामला जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन में कथित आर्थिक अनिमियतता से जुड़ा है। श्रीनगर से लोकसभा सांसद अब्दुल्ला सुबह 11 बजे राजबाग स्थित ईडी कार्यालय पहुंचे। अंदर जाने से पहले, पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बात की और इस पूछताछ को जम्मू-कश्मीर में आगामी विधानसभा चुनावों से जोड़ा।

चुनाव होने तक हमें परेशान करेंगे: अब्दुल्ला

उन्होंने कहा, “मैं समन के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा। चुनाव होने हैं और वे तब तक हमें परेशान करेंगे।” ईडी ने 27 मई को अब्दुल्ला को धन शोधन के मामले में अपने श्रीनगर कार्यालय में तलब किया था। अधिकारियों ने बताया कि पूर्ववर्ती राज्य जम्मू -कश्मीर के तीन बार मुख्यमंत्री रहे 84 वर्षीय अब्दुल्ला ने 2019 में इसी मामले में अपना बयान दर्ज कराया था। घाटी में राजनीतिक दलों ने कहा कि समन देश में "सभी विपक्षी नेताओं के लिए सामान्य" बात है। घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, नेशनल कॉन्फ्रेंस ने कहा कि वरिष्ठ नेता अधिकारियों के साथ सहयोग करना जारी रखेंगे जैसे उन्होंने अतीत में किया है।

2020 में अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क हुई थी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 2020 में इस मामले में अब्दुल्ला की 11.86 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की थी। अब्दुल्ला से ईडी इस मामले में कई बार पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने आरोप लगाया था कि अब्दुल्ला ने अतीत में जेकेसीए के अध्यक्ष के रूप में अपने पद का दुरुपयोग किया और खेल निकाय में नियुक्तियां की ताकि BCCI प्रायोजित धन का दुरुपयोग किया जा सके।

Latest India News